यूपी बोर्ड हाई स्कूल की टॉपर रिया जैन

मिलिए यूपी बोर्ड हाई स्कूल की टॉपर रिया जैन से, पढ़ें पूरा इंटरव्यू

972 0

लखनऊ। यूपी बोर्ड के शनिवार को घोषित नतीजों में हाईस्कूल में  बागपत बड़ौत की रिया जैन ने 96.67 फीसदी अंक हासिल कर टॉपर बनीं हैं। वह श्री राम हाई स्कूल की स्टूडेंट हैं। रिया को सबसे ज्यादा 99 फीसदी अंक हासिल किए हैं।

रिया के हिंदी विषय को छोड़कर सभी में ए ग्रेड है

रिया की पूरी मार्कशीट में हिंदी को छोड़कर सभी में ए ग्रेड है। हाईस्कूल की टाॅपर रिया जैन भारत भूषण की बेटी हैं। वह हिलवाड़ी गांव की रहने वाली हैं। उनके पिता चुनरी बनाने का काम करते हैं। रिया जैन ने बताया कि वह परीक्षा की तैयारी के दौरान 14-15 घंटे तक पढ़ाई करती थी।

डल झील की स्वच्छता के लिए जंग लड़ रही है जन्नत, स्कूली पाठ्यक्रम का बनी हिस्सा

रिया जैन ने बताया कि वह परीक्षा की तैयारी के दौरान 14-15 घंटे तक  करती थी पढ़ाई

रिया ने बताया कि वह सुबह चार बजे उठकर पढ़ाई शुरू कर देती थी। उन्होंने कहा कि मेरी इस सफलता में माता-पिता के साथ साथ अध्यापकों ने भी पूरा सहयोग है। रिया ने बताया कि घर में मेरे से कोई काम नहीं कहता था। रिया बताती हैं कि प्री बोर्ड परीक्षा से उन्हें बहुत फायदा हुआ है। रिया बताती है स्कूल में सभी चीजें स्पष्ट करके पढ़ाई जाती थी। इसका भी परीक्षा में फायदा मिला है।

Related Post

SHAKTIKANT DAS

सरकारी बैंक के निजीकरण पर सरकार से बातचीत जारी : शक्तिकांत दास

Posted by - March 25, 2021 0
मुंबई । भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास (Shaktikant Das) ने बृहस्पतिवार को कहा कि हम सार्वजनिक क्षेत्र…
CM Dhami

सीएम धामी ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से की भेंट

Posted by - November 27, 2022 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने रविवार को नई दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya…