amit shah

अमित शाह ने सिंगूर में किया रोड शो, कहा- ‘UP से भी बड़ी जीत बंगाल में होगी’

114 0

कोलकाता। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के चौथे चरण के पहले सिंगूर में रोड शो कर अपनी ताकत दिखाई।

 

अमित शाह (Amit Shah)  ने बीजेपी के उम्मीदवार रवींद्रनाथ भट्टाचार्य के समर्थन में रोड शो किया। बता दें कि बंगाल सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने साल 2011 में सिंगूर (Singur) और नंदीग्राम (Nandigram) आंदोलन को सामने रखकर सत्तारूढ़ वाममोर्चा (Left front) के खिलाफ लड़ाई शुरू की थी और वाम मोरचा को अपदस्थ करने में सफल रही थीं। उन्होंने दावा किया कि बंगाल में 200 से ज्यादा सीट पर बीजेपी जीतेगी और यूपी में 2017 से भी बड़ी जीत बंगाल में होगी।

बीजेपी ने नंदीग्राम से टीएमसी से बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) को उम्मीदवार बनाया था, तो सिंगूर से टीएमसी से ही ही बीजेपी में शामिल हुए रवींद्रनाथ भट्टाचार्य को उम्मीदवार बनाया है। शुभेंदु अधिकारी और रवींद्रनाथ भट्टाचार्य (Rabindra Nath Bhattacharya) की क्रमशः नंदीग्राम और सिंगूर आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका रही थी।

2017 में यूपी से ज्यादा बड़ी जीत बंगाल में होगी

अमित शाह (Amit Shah) आज कुल चार रोड शो करेंगे। सिंगूर के बाद डोमजूर, हावड़ा मध्य और बेहला पूर्व में रोड शो करेंगे। बता दें हाल में अमित शाह ने बड़ा दावा किया है। पार्टी राज्य में 2017 में उत्तर प्रदेश से ज्यादा बड़ी जीत हासिल करेगी। हालांकि, इस दौरान उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून और और नेशनल पॉप्युलेशन रजिस्टर से ज्यादा कोरोना वायरस को प्राथमिकता देने की बात कही है। अमित शाह ने शुरूआत में ही बंगाल में 200 सीट की जीत का दावा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बंगाल की जनता विकास चाहती है। हम उद्योगों के लिए बंगाल के लिए कार्य योजना रखी है, जिससे बंगाल में विकास होगा।

नंदीग्राम में शुभेंदु के पक्ष में किया था रोड शो

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah)  ने नंदीग्राम सीट से बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के लिए रोड शो कर ताकत दिखाई थी। रोड शो में अमित शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोलते हुए कहा था कि इस बार पूरा बंगाल परिवर्तन के मूड में है। नंदीग्राम में मतदान के बाद बीजेपी से भी बड़े नेता यह दावा कर रहे हैं कि ममता नंदीग्राम से हार रही हैं।

Related Post

nirmala sitharaman

कंपनियों ने कर्ज भुगतान नहीं किया​, तो गारंटर के खिलाफ हो सकती है दिवाला कार्रवाई: सीतारमण

Posted by - September 19, 2020 0
  नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि दिवाला व ऋणशोधन अक्षमता संहिता (आईबीसी) के तहत…
Terrorists

पाक ने फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया मुहतोड़ जवाब

Posted by - October 4, 2019 0
जम्मू। शुक्रवार यानी आज सुबह करीब पांच बजे पाकिस्तानी सेना ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया। जिसका भारतीय सेना पाकिस्तान की…