ARVIND KEJARIWAL

उम्र सीमा हटे तो दिल्ली में 2-3 महीनों में सबको लग सकती है वैक्सीन- अरविंद केजरीवाल

413 0

ऩई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते केस के बीच कई राज्यों ने वैक्सीन की कमी होने के कारण वैक्सीनेशन रुकने की बात कही है, हालांकि केंद्र सरकार ने कमी की बात को खारिज कर दिया है।

देश में कोरोना वायरस (Covid-19 India) के नए केस लगातार बढ़ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि कुल मामलों में से 54 फीसदी केस और संक्रमण से होने वाली मौत के 65 फीसदी केस सिर्फ 11 राज्यों से हैं।

पिछले 14 दिनों के दौरान महाराष्ट्र और पंजाब में अनुपातिक रूप से मौत के मामलों में तेजी आने से देश के 11 राज्यों में मरने वालों की दर का आंकड़ा 64 फीसदी पर पहुंच गया है। ऐसे अधिकांश मामले (15-44 साल की आयु वर्ग) में और मौत के अधिकांश मामले (60 साल से अधिक आयु वर्ग ) की आबादी में देखे गए हैं। बढ़ते केस के बीच कई राज्यों ने वैक्सीन की कमी होने के कारण वैक्सीनेशन रुकने की भी बात कही है।

हालांकि केंद्र सरकार ने कमी की बात को खारिज कर दिया है। महाराष्ट्र में कोरोना के 58,993 नए केस आए और 301 लोगों की मौत हो गई। वहीं दिल्ली में शुक्रवार को कोविड-19 के 8521 नए केस आए और 39 और लोगों की मौत हो गई। दिल्ली में पिछले साल 11 नवंबर के बाद से एक दिन में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले आए हैं।

वैक्सीनेशन के लिए उम्र सीमा हटाए केंद्र सरकार- अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal) ने कहा कि अगर हमारे पास काफी डोज हो और उम्र सीमा को हटा दी जाय, तो हम दिल्ली में 2-3 महीनों में सभी का वैक्सीनेशन कर सकते हैं। उन्होंने कहा, “अभी हमारे पास 7-10 दिनों का वैक्सीन स्टॉक है। हमें उम्र सीमा हटाकर वैक्सीनेशन को तेज करने की जरूरत है।” उन्होंने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन नहीं होगा। नए प्रतिबंध जल्द लागू किए जाएंगे।

Related Post

delhi high court

दिल्ली हिंसाः हाईकोर्ट ने केंद्र चार हफ्ते में मांगा जवाब, अगली सुनवाई 13 अप्रैल को

Posted by - February 27, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा से जुड़े भडकाऊ भाषण मामले पर गुरुवार को भी दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट में…
jp nadda

दिल्ली विधानसभा में मिले जनादेश का करते हैं सम्मान : जेपी नड्डा

Posted by - February 11, 2020 0
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चुनाव नतीजों में हार स्वीकार करते हुए कहा कि…