JAMMU KASHMIR ARMY

जम्मू-कश्मीर : शोपियां मुठभेड़ में लश्कर के 4 आतंकी ढेर, एक जवान घायल

681 0
श्रीनगर । जम्मू-कश्मीर के शोपियां  (Shopian Encounter) में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के शोपियां में एनकाउंटर (Shopian Encounter)  के दौरान चार आतंकी मारे गए हैं।मारे गए सभी आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े बताए जा रहै हैं गोलीबारी के दौरान सेना का एक जवान घायल भी हुआ है। आईजी ने बताया कि सुरक्षाबलों का ऑपरेशन पूरा हो गया है और हालात नियंत्रण में हैं।

दक्षिण कश्मीर के शोपियां में हुई मुठभेड़ (Shopian Encounter)  में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि शोपियां के मनिहिल बातापुरा क्षेत्र में देर रात शुरू हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। इससे पहले, दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों की सूचना मिलने के बाद, सुरक्षाबलों ने जिले के मनिहिल बातापुरा क्षेत्र में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया। तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों को अपनी ओर आते देख उन पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। इस मुठभेड़ के चलते जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं भी निलंबित कर दी गई।

कश्मीर के आईजीपी (IGP) विजय कुमार के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के शोपियां में चल रहे एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के सभी चार आतंकी मारे गए हैं। इस दौरान सेना का एक जवान घायल हो गया। ऑपरेशन अब पूरा हो गया है और हालात हमारे नियंत्रण में है।

स्थानीय लोगों के अनुसार, रविवार रात 9.30 बजे के करीब मनिहिल बातापुरा इमाम साहिब क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलते ही सेना की 34 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ की 178वीं बटालियन और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया।

आतंकियों धर-दबोचने के लिए इलाके में डोर-टू-डोर तलाशी अभियान शुरू किया गया। इसी दौरान आतंकवादियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, उन्हें जानकारी मिली थी कि इलाके में तीन से चार आतंकवादी छिपे हुए हैं, जिसके बाद इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया, जिस दौरान एक घर में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलियां चला दीं।

Related Post

CM Yogi

भक्ति और शक्ति का मिलन होता है तो टूट जाती है गुलामी की दासता: योगी

Posted by - February 11, 2024 0
पुणे । महाराष्ट्र भक्ति और शक्ति की भूमि रही है। यहीं गुरु समर्थ रामदास ने वीर छत्रपति शिवाजी का मार्गदर्शन किया।…
CM Dhami

सीएम धामी ने दी प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनायें

Posted by - January 25, 2024 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस (Republic day) की शुभकामनाएं दी हैं। गणतंत्र दिवस…

नौ अपीलीय ट्रिब्यूनल खत्म करने वाला विधेयक पारित, दोनों सदनों में हुआ हंगामा

Posted by - August 9, 2021 0
सोमवार को संसद ने पेगासस मुद्दे पर हंगामे के बीच ही न्यायाधिकरण सुधार विधेयक को मंजूरी दे दी। राज्यसभा ने…