पीएम ने देशवासियों से की 52वीं बार ‘मन की बात’

1050 0

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार यानी को अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए 52वीं बार देशवासियों को संबोधित किया किया। पीएम ने अपनी मन की बात की शुरुआत कर्नाटक में तुमकुर जिले के श्री सिद्धगंगा मठ के डॉक्टर श्री श्री श्री शिवकुमार स्वामी जी के देहावसान पर अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए किया। उन्होंने कहा कि स्वामी जी ने अपना सम्पूर्ण जीवन समाज-सेवा में समर्पित कर दिया था और  अपने 111 वर्षों के जीवन काल में उन्होंने हज़ारों लोगों के सामाजिक, शैक्षिक और आर्थिक उत्थान के लिए कार्य किया।

ये भी पढ़ें :-अयोध्या विवाद पर सीएम योगी ने बोली ये बात 

आपको बता दें मैं, आज भारत के चुनाव आयोग के बारे में बात करना चाहता हूं जो हमारे देश की बहुत ही महत्वपूर्ण संस्था है, जो हमारे गणतंत्र से भी पुरानी है। 25 जनवरी को चुनाव आयोग का स्थापना दिवस था, जिसे ‘राष्ट्रीय मतदाता दिवस’ के रूप में मनाया जाता है। आपने गुजरात के विषय में तो जरुर सुना होगा कि गिर के जंगल में, एक सुदूर क्षेत्र में, एक पोलिंग बूथ, जो सिर्फ केवल 1 मतदाता के लिए है।

ये भी पढ़ें :-तीन दिनों में देश वापस आ सकता है एक बड़ा भगोड़ा 

जानकारी के मुताबिक उन्होंने कहा कि 19 फरवरी को रविदास जयंती है। संत रविदास जी के दोहे बहुत प्रसिद्ध हैं। गुरु रविदास जी का जन्म वाराणसी में हुआ था। संत रविदास जी ने अपने संदेशों के माध्यम से अपने पूरे जीवनकाल में श्रम और श्रमिक की अहमियत को समझाने का प्रयास किया। संत रविदास कहते थे- ‘मन चंगा तो कठौती में गंगा’ अर्थात यदि आपका मन और ह्रदय पवित्र है तो साक्षात् ईश्वर आपके हृदय में निवास करते हैं। समाज को जाति-पाति के आधार पर नहीं बांटना चाहिए।

Related Post

अनुच्छेद 370: यह नासूर की तरह था, इससे कश्मीर में केवल खून बहा – राजनाथ सिंह

Posted by - September 22, 2019 0
पटना। पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार यानी आज पहुचे जहां उन्होंने कहा अनुच्छेद 370…
Priyanka Gandhi

UP के ग्रामीण इलाकों में नहीं हो रहा कोरोना टेस्ट, शहरों में भी मुश्किल: प्रियंका

Posted by - April 27, 2021 0
नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi)  ने कहा कि प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में कोरोना टेस्ट नहीं हो…