Satyendra Jain

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पहुंचे बागपत

406 0
बागपत। दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) बागपत पहुंचे थे।  इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार को अहंकार छोड़कर किसानों की मांगे मान लेनी चाहिए और तीनों कृषि कानूनों को वापस लेना चाहिए।करीब चार महीने से किसान सड़कों पर उतरकर आंदोलन कर रहे हैं। अब सरकार को अपना अहंकार छोड़कर इन बिलो को वापस ले लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि गर्मी आने वाली है. दिल्ली सरकार किसानों को पानी और बिजली देने को पूरी तरह से तैयार है। आम आदमी पार्टी किसानों के साथ खड़ी है ओर किसानों के साथ कृषि कानूनों का भी वह पूरी तरह से विरोध करती है। सरकार कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग के तहत किसानों पर उनकी ही जमीन पर मजदूरी कराने का काम करने जा रही है जिससे वह पूरी तरह से बर्बाद हो जाएगा, जो अमेरिका में 50 साल पहले हुआ था उसे अब ये सरकार भारत मे लाना चाहती है।

किसान आंदोलन पर बोले सत्येंद्र जैन

सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने कहा कि किसानों का जो आंदोलन चल रहा है, 3 महीने से ज्यादा हो गए 4 महीने होने वाले है। सरकार को अहंकार छोड़ कर उनकी समस्याओं को ध्यान देना चाहिए और उनकी डिमांड को मान लेना चाहिए। तीनो कृषि कानूनों को वापस ले लेना चाहिए। एक कृषि कानून के अंदर कहा गया है कि भंडारण की सीमा को खत्म कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि दूसरी दिक्कत कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग की हैं. किसान इतना पढ़ा लिखा नहीं है, जो आम किसान है छोटे किसान है उनकी जमीन कुछ बड़े लोग अपने कब्जे में ले लेंगे, फिर किसान अपने खेत के अंदर मजदूरी करेगा। यह कॉन्ट्रेक्ट फार्मिंग अमरीका में देख लीजिए जो वहां 50 साल पहले हुआ था उसको इंडिया में करना चाह रहे हैं जो किसान खेत का मालिक है उसे मजदूर बनना चाह रहे है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को तीनों कानून वापस लेने चाहिए।

Related Post

up cm yogi aditynath

योगी सरकार का फैसला: कोरोना से मरने वाले चुनाव कर्मी के आश्रित को मिलेंगे 30 लाख

Posted by - June 1, 2021 0
उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान कार्यरत वे कर्मचारी जिनकी कोरोना से मौत हुई है, राज्य सरकार उनके…
CM Yogi addressed the convocation of TMU

सभी तीर्थंकरों ने समाज को दिशा देने के लिए तप और त्याग का मार्ग अपनाया: सीएम योगी

Posted by - March 17, 2023 0
मुरादाबाद। आज भारत दुनिया की नजरों में आगे बढ़ रहा है। भारत दुनिया के सामने सुयोग्य नेतृत्व की वजह से…