मुख्यमंत्री ने बजट 2021 – 22 के परिप्रेक्ष्य में सम्बंधित विभागों के दिए निर्देश 

634 0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने वर्ष 2021-22 के केन्द्रीय बजट के परिप्रेक्ष्य में सभी सम्बन्धित विभागों को अपने-अपने प्रस्ताव भारत सरकार को समय से प्रेषित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की विभिन्न योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ प्राप्त करने के लिए प्रभावी प्रयास किया जाना आवश्यक है।

शकीरा इस उम्र में बरपाती हैं हुस्न का कहर, युवा दिलों पर करती हैं राज

इसके दृष्टिगत समस्त कार्यवाही समयबद्ध ढंग से की जाए। मुख्यमंत्री ने सभी सम्बन्धित विभागों को अपने-अपने प्रस्ताव भारत सरकार को समय से प्रेषित करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की विभिन्न योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ प्राप्त करने के लिए प्रभावी प्रयास किया जाना आवश्यक है और  इसके दृष्टिगत समस्त कार्यवाही समयबद्ध ढंग से की जाए. मुख्यमंत्री ने मण्डियों में गोदाम की स्थापना के लिए केन्द्र को प्रस्ताव उपलब्ध कराने और मण्डियों को ई-नाम से जोड़ने की कार्यवाही करने का भी आदेश दिया है। इसके साथ ही आर्थिक रूप से सक्षम संस्थाओं को एम0एस0पी0 के अन्तर्गत क्रय एजेंसी नामित किया जाए.प्रत्येक मण्डल में एक सैनिक स्कूल की स्थापना के दृष्टिगत केन्द्र सरकार को प्रस्ताव प्रेषित  आदेश दिए गए है।

आखिर क्यों रोया कुशीनगर का पूरा गाँव, देखें वीडियो

शहरी इलाकों की पेयजल योजनाओं के प्रस्ताव भारत सरकार को समय से उपलब्ध कराए जाए साथ ही अमृत योजना के अन्तर्गत सॉलिड वेस्ट मैनेजमेन्ट के प्रस्ताव केन्द्र को प्रेषित करने के निर्देश भी दिए गए। प्रधानमंत्री आवास योजना तथा प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के प्रस्ताव केन्द्र सरकार को जल्द भेजे जाएं और अभ्युदय योजना के संचालन की कार्यवाही को तेजी से आगे बढ़ाया जाए. गंगा एक्सप्रेस-वे को हरिद्वार एवं वाराणसी तक विस्तार दिया जाये और  पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को बलिया से जोड़ने के सम्बन्ध में केन्द् सरकार को प्रस्ताव प्रेषित कर सहायता प्राप्त करने के निर्देश भी दिया गया।

संसद में बजट के पहले कांग्रेस सांसद बने चर्चा का विषय

मुख्यमंत्री ने ये आदेश आज अपने सरकारी आवास पर बुलाई गयी  एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा करते हुए रहे थे।

Related Post

यूएन अधिकारी का बयान, जल्द स्कूल जाएंगी अफगान लड़कियां, तालिबान करेगा ऐलान

Posted by - October 16, 2021 0
न्यूयॉर्क। तालिबान के नेतृत्व में अफगानिस्तान के शिक्षा मंत्रालय ने सभी माध्यमिक विद्यालयों को शुरू करने का निर्देश दिया लेकिन, इसमें…
PM

प्रधानमंत्री ने किया चौरी चौरा घटना के शताब्दी वर्ष का शुभारंभ

Posted by - February 4, 2021 0
आज गोरखपुर में चौरी चौरा घटना के शताब्दी समारोह की शुरुआत हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए…

अनुष्का ने सोशल मीडिया पर शेयर की ऐसी तस्वीर, बिना कमेंट किए रह नही पाए विराट कोहली

Posted by - August 19, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। सिनेमाजगत में अनुष्का शर्मा ने साबित कर दिया वह हर तरह का अभिनय कर सकती हैं।अनुष्का अपने कपड़ों…
Rahul Gandhi

राहुल गांधी ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी, बोले- वैक्सीन एक्सपोर्ट कर पब्लिसिटी हासिल करना चाहती है केंद्र?

Posted by - April 9, 2021 0
ऩई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते मामलों (Corona Cases) और देश के कई राज्यों में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की संख्या…