Srishti Goswami

उत्तराखंड : एक दिन की मुख्यमंत्री बन सृष्टि गोस्वामी रचेंगी नया इतिहास

1456 0

हरिद्वार। उत्तराखंड के हरिद्वार जिले की सृष्टि गोस्वामी (Srishti Goswami) एक दिन का सीएम बनने जा रहीं हैं। इस वजह से 24 तारीख का दिन उत्तराखंड में खास होने जा रहा है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की मंजूरी के बाद हरिद्वार की सृष्टि को एक दिन का बनाया जाएगा। देश में पहली बार होने ऐसा होने जा रहा है, जब सीएम के रहते हुए कोई और एक दिन लिए प्रदेश का मुख्यमंत्री बनेगा।

जानकारी के मुताबिक, हरिद्वार के बहादुराबाद ब्लॉक के दौलतपुर गांव का नाम प्रदेश के इतिहास के पन्नों में दर्ज होने वाला है। सृष्टि गोस्वामी (Srishti Goswami)  को बालिका दिवस के मौके पर 24 जनवरी को 1 दिन का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री की भूमिका में सृष्टि उत्तराखंड में हुए विकास कार्यों की समीक्षा करेगी। साथ ही 12 विभागों के अधिकारी विभागीय योजनाओं पर 5-5 मिनट का प्रेजेंटेशन देंगे।

सुगंधित तेलों के उत्पाद के निर्यात में सीमैप की महत्वपूर्ण भूमिका

सृष्टि के पिता चलाते हैं परचून की दुकान

सृष्टि के पिता प्रवीण पुरी दौलतपुर में ही परचून की दुकान चलाते हैं, जबकि सृष्टि की मां सुधा गोस्वामी गृहिणी हैं। इससे पहले सृष्टि गोस्वामी को 2018 में बाल विधानसभा संगठन में बाल विधायक भी चुना गया था। सृष्टि के पिता प्रवीण पुरी ने कहा कि आज उनका सर गर्व सर ऊंचा हो गया है कि उनकी बेटी आज उस मुकाम पर पहुंच गई है। जहां पहुंचने के लिए लोग सपने देखते हैं, पूरे देश में पहली बार होने ऐसा होने जा रहा है, जब मेरी बेटी एक दिन के लिए ही सही प्रदेश की मुख्यमंत्री बनेगी।

मां ने कहा- बेटी को आगे बढ़ने से कभी मत रोको

सृष्टि की मां सुधा गोस्वामी का कहना है कि जो मुकाम उसने हासिल किया है। उससे एक संदेश देश का हर माता-पिता को मिलेगा कि बेटियों को कभी आगे बढ़ने से रोकना नहीं चाहिए। सृष्टि गोस्वामी (Srishti Goswami)  फिलहाल बीएसएम पीजी कॉलेज, रुड़की से बीएससी एग्रीकल्चर कर रही हैं। सृष्टि ने बताया कि उसकी प्राथमिकता है कि वह एक दिन की मुख्यमंत्री के तौर पर अभी तक के हुए विकास कार्यों को देख सकें। साथ ही अधिकारियों को हो कुछ सुझाव भी देना चाहेंगी।

Related Post

Maharastra

महाराष्ट्र में कोरोना से जान गंवाने वाले 8 लोगों का एक ही चिता पर अंतिम संस्कार

Posted by - April 7, 2021 0
औरंगाबाद।  महाराष्ट्र के बीड जिले में कोविड-19 (covid 19) से जान गंवाने वाले आठ लोगों का अंतिम संस्कार एक ही…

संबित पात्रा का तंज-कांग्रेस का आईएसएफ के साथ गठबंधन नहीं ठगबंधन है

Posted by - March 2, 2021 0
नई दिल्ली । भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा में कांग्रेस की ‘अंदरूनी कलह’ पर जमकर निशाना साधा। पात्रा ने कहा कि…