CM Dhami

महापंचायत पर सीएम धामी बोले-कानून व्यवस्था करेगा अपना काम

98 0

देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami)  लव जिहाद (Love Jihad)  को लेकर महापंचायत पर कहा कि कोई भी कानून व्यवस्था को हाथ में न लें। राज्य में जनसांख्यिकीय परिवर्तन को सरकार सहन नहीं करेगी और पुलिस प्रशासन अपना काम कर रहा है।

सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने उत्तरकाशी के पुरोला में महापंचायत (Mahapanchayat) होने के सवाल पर कहा कि कोई कभी व्यक्ति कानून व्यवस्था को अपने हाथ में न लें। राज्य के अंदर जनसांख्यिकीय परिवर्तन असंतुलन हो रहा है, जिसे लेकर सरकार गंभीर है। किसी भी हालत में प्रदेश में कानून व्यवस्था को खराब नहीं होने दिया जाएगा। उसके लिए पुलिस-प्रशासन को सख्ती से काम करेगी।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि भाईचारा बना रहें। कानून व्यवस्था खराब करने वाले पर सरकार सख्त कार्रवाई करेगी। कोई भी दोषी हो उसे छोड़ा नहीं जाएगा।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में 09 सालों में देश हर क्षेत्र में उंचाइयों को प्राप्त किया है। अभूतपूर्व प्रगति हुई। उत्तराखंड के नवरत्नों के मूल मंत्र पर प्रदेश सरकार आगे बढ़ रही है। उत्तराखंड में भी कई ऐसी योजनाएं हैं जिनको केंद्र से स्वीकृति मिली है और राज्य को नई पहचान भी।

आदिपुरुष की रिलीज़ से पहले सीएम धामी से मिले मनोज मुंतशिर

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने प्रदेश को जो नवरत्न दिए हैं जब वह धरातल पर उतरेंगे तो प्रदेश नए आयाम स्थापित करेगा। नवरत्न मिलने से प्रदेश में नवनिर्माण के क्षेत्र में रोजगार, स्वरोजगार, पर्यटन निर्माण सहित सभी क्षेत्रों में तरक्की के साथ राज्य को विकास की राह पर आगे बढ़ेगा।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड के विकास के लिए बदरीनाथ केदारनाथ धामों में पुनर्निर्माण कार्य, गौरीकुंड-केदारनाथ-हेमकुंड साहिब रोपवे परियोजना, कुमाऊं के पौराणिक मंदिरों को मानसखंड मंदिर माला के तहत जोड़ना, होम स्टे को बढ़ावा देना, 16 ईको टूरिज्म डेस्टिनेशन, स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार, टिहरी लेक डेवलपमेंट परियोजना, ऋषिकेश-हरिद्वार एडवेंचर टूरिज्म, टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन का इनमें से कई परियोजनाओं को केंद्र सरकार द्वारा स्वीकृति मिल गई है, जबकि कई अन्य योजनाओं को जल्द स्वीकृति मिलने वाली है।

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने लांच की ‘मन की बात’ पुस्तक, राम मंदिर को लेकर भी कही बड़ी बात

Posted by - December 31, 2023 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami ) ने रविवार को प्रेमनगर के सुद्धोवाला में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘मन…
​Nikita Kaul​

सेना में लेफ्टिनेंट बनकर ​Nikita Kaul​ ने ​पति की शहादत को दिया सम्मान

Posted by - May 29, 2021 0
​​​जम्मू-कश्मीर के ​​पुलवामा आतंकी हमले में शहीद ​हुए ​​​सेना के मेजर ​​​​विभूति शंकर ढौंडियाल​ ​​की पत्नी ​​निकिता कौल (Nikita Kaul)…