Lucknow University

बीएड 2020-22 की सीधे प्रवेश की प्रक्रिया महाविद्यालय में 31 दिसंबर तक विस्तारित

856 0

लखनऊ । लखनऊ विश्वविद्यालय ने विगत अगस्त माह में आयोजित की गयी उप्र संयुक्त प्रवेश-परीक्षा बीएड 2020-22 (B.Ed. 2020-22 ) की महाविद्यालय स्तर से सीधे प्रवेश की प्रक्रिया आगामी 24 दिसम्बर से चल रही है। इस प्रक्रिया में अब तक 159595 अभ्यर्थियों को उनके वांछित बीएड महाविद्यालयों में सीट आबंटित हो चुकी हैं।

संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड (द्विवर्षीय)-पाठ्यक्रम प्रवेश 2020-22 की परामर्शदात्री समिति की आज आयोजित बैठक में अभ्यर्थियों के व्यापक हित को दृष्टिगत रखते हुये महाविद्यालय स्तर से सीधे प्रवेश की प्रक्रिया को 31 दिसंबर तक विस्तारित किये जाने का निर्णय लिया गया है।

गर्म पानी के साथ इन चीजों का करें सेवन, होगा डबल फायदा

 

प्रो. अमिता बाजपेयी राज्य-समन्वयक संयुक्त प्रवेश-परीक्षा बीएड 2020-22 ने अवगत कराया है कि होगी। काउंसलिंग का यह अंतिम चक्र महाविद्यालय स्तर पर केवल बी.एड. काउन्सिलिंग पोर्टल के द्वारा ही किया जायेगा। काउंसलिंग के इस चक्र में केवल वैध स्टेट-रैंक धारक अभ्यर्थी ही सम्मिलित हो सकते हैं। इस काउंसलिंग में केवल वे अभ्यर्थी प्रतिभाग कर सकते हैं जिन्होंने मुख्य काउन्सिलिंग में प्रतिभाग नहीं किया है अथवा मुख्यध्पूल काउंसलिंग में प्रतिभाग किया था किन्तु उन्हें कोई सीट आबंटित नहीं हो सकी है।

अभ्यर्थी को रुपये 750 मात्र का नॉन रिफंडेबल केवल ऑनलाइन मोड (नेट बैंकिंग डेबिट कार्ड अथवा  क्रेडिट कार्ड) के माध्यम से) का काउंसलिंग शुल्क जमा करना होगा। महाविद्यालय लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट से अभ्यर्थी के विवरण को सत्यापित करेंगे और नियमों के अनुसार अभ्यर्थी को सीधे प्रवेश देंगे। प्रवेश शुल्क महाविद्यालय स्तर पर जमा किया जाएगा।

 

 

 

 

Related Post

RAHUL GANDHI COMMENTED ON RSS

अहंकारी सरकार को अच्छे सुझावों से एलर्जी, फेल नीतियों से आई कोरोना की दूसरी लहर- राहुल गांधी

Posted by - April 10, 2021 0
नई दिल्ली। इससे पहले आठ अप्रैल को पीएम मोदी को लिखी गई चिट्ठी में राहुल ने यह आरोप भी लगाया…
CM Dhami

सीएम धामी ने “राम राज्य शोभायात्रा“ कार्यक्रम में प्रतिभाग किया

Posted by - January 20, 2024 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शनिवार को परेड ग्राउंड देहरादून में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा उत्सव समिति, द्वारा…
आरएसएस

अब पीड़ित और शोषितों हिन्दुओं को न्याय और अधिकार मिलेंगे : आरएसएस

Posted by - December 12, 2019 0
नागपुर। राज्यसभा में भी नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होने पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने स्वागत किया है। संघ के सरकार्यवाह…