Mai Handique

असम : 100 साल की माई हांडिक से हारा कोरोना वायरस, देखें जश्न का Video

1467 0

नई दिल्ली। पूरे दुनिया सहित भारत देश भी जहां कोरोना महामारी के कहर से कराह रहा है। तो वहीं गुवाहाटी की सौ वर्ष की जिंदादिल एक महिला ने कोविड-19 को मात दिया है।

हालांकि दुनिया के डॉक्टर मानते हैं कि अधिक आयु में कोरोना वायरस को मात देना बड़ी चुनौती मानते हैं। लेकिन इस बात को असम की सबसे उम्रदराज मरीज माई हांडिक ने गलत साबित किया है।

सोनाक्षी सिन्हा बोलीं-लॉकडाउन की जिंदगी काफी आ रही है पसंद

इस बारे में चिकित्सकों का कहना है कि महिला ने अपनी सकारात्मकता के बल पर यह जंग जीती है। असम की सबसे उम्रदराज कोविड-19 मरीज माई हांडिक को बुधवार को गुवाहाटी के महेंद्र मोहन चौधरी अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

मदर्स ओल्ड एज होम में रहने वाली हांडिक को कोरोना से संक्रमित होने का पता चलने के बाद 10 दिन पहले ही अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। अस्पताल से छुट्टी मिलने से पहले उनका इलाज करने वाले चिकित्सकों और नर्सों ने जश्न मनाया जिसमें हांडिक ने कई असमिया गीत गाए।

हांडिक ने कहा कि चिकित्सकों और नर्सों ने उनका बहुत खयाल रखा। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा की भी सराहना की है। मदर्स ओल्ड एज होम में रहने वाले 12 लोग कोविड-19 से पीड़ित पाए गए थे, जिनमें से पांच को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

Related Post

Tunnel Accident

टनल में फंसे श्रमिकों को सुरक्षित निकालने के प्रयास लगभग अंतिम चरण में

Posted by - November 22, 2023 0
सिलक्यारा/देहरादून। उत्तराखंड के उत्तरकाशी जनपद में सिलक्यारा टनल (Tunnel) में फंसे 41 श्रमिकों को सुरक्षित निकालने के लिए युद्धस्तर पर…
प्याज की कीमतें

प्याज की कीमतें नियंत्रित करने का हर संभव प्रयास कर रही है सरकार : राम विलास पासवान

Posted by - December 5, 2019 0
नई दिल्‍ली। देश में प्‍याज की बढ़ी कीमतों ने जहां आम आदमी के ‘आंसू’ निकाल रखे हैं। वहीं प्‍याज को…

कृषि मंत्री ने किसानों से की आंदोलन खत्म करने की अपील, बोले- हम हर प्रावधान पर बात करने को तैयार

Posted by - June 26, 2021 0
किसान आंदोलन को सात महीने हो चुके हैं लेकिन केंद्र सरकार और किसाननों के बीच विवाद सुलझता नजर नहीं आ…