Rahul Gandhi

राहुल का ‘रेप इन इंडिया’ टिप्पणी के लिए माफी मांगने से इंकार, मोदी पर किया पलटवार

927 0

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को ‘रेप इन इंडिया’ वाली अपनी टिप्पणी पर माफी मांगने से साफ इंकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि मैं इसके लिए कभी माफी नहीं मांगूंगा। गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली को ‘रेप कैपिटल’ कहा था। अब मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी वाले हल्ला कर रहे हैं। ‘मेक इन इंडिया’ की बात प्रधानमंत्री ने की थी तो मैंने सोचा अखबार में रोज रेप की खबर छप रही है, उन्‍नाव में बीजेपी विधायक ने महिला का रेप किया, अखबार में पढ़ रहे हैं। इसलिए मैंने ‘रेप इन इंडिया’ कहा हूं।

राहुल गांधी ने कहा कि ‘नॉर्थ ईस्ट को जला दिया है। उन्होंने इस मुद्दे से ध्‍यान हटाने के लिए, बेरोजगारी और मंदी से ध्यान भटकाने के लिए हमारे बयान को मुद्दा बनाया जा रहा है। मैं इनसे कभी माफी नहीं मांगूंगा। नरेंद्र मोदी ने दिल्ली को रेप कैपिटल कहा था। मैंने इतना कहा था कि प्रधानमंत्री ‘मेक इन इंडिया’ की बात करते हैं लेकिन जहां देखो ‘रेप इन इंडिया’ बन चुका है। राहुल गांधी ने कहा कि पूर्वोत्तर को जलाने के लिए मोदी को माफी मांगनी चाहिए। भारत की अर्थव्यवस्था को चौपट करने के लिए मोदी को माफी मांगनी चाहिए। इससे पहले झारखंड के गोड्डा में चुनावी रैली में की गई टिप्पणी को लेकर शुक्रवार को लोकसभा में ज़ोरदार हंगामा करते हुए बीजेपी सांसदों ने राहुल गांधी से मांफी मांगने की मांग की।

नरेंद्र मोदी कहते हैं, ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’, लेकिन वह कभी भी यह नहीं बताते कि बेटियों को किससे बचाना है?

बता दें कि झारखंड के गोड्डा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था, ‘मेक इन इंडिया’, लेकिन आज जहां भी देखो, ‘रेप इन इंडिया’ नज़र आता है। यूपी में बीजेपी का विधायक महिला का रेप करता है, फिर पीड़िता का एक्सीडेंट हो जाता है, लेकिन नरेंद्र मोदी एक शब्द भी नहीं कहते हैं। उन्होंने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी कहते हैं, ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’, लेकिन वह कभी भी यह नहीं बताते कि बेटियों को किससे बचाना है? उन्हें बीजेपी के विधायकों से बचाया जाना है। बता दें कि हंगामे के बाद संसद से बाहर निकलकर स्‍मृति इरानी ने कहा कि राहुल गांधी ने जो कहा है उसके लिए भारत की जनता उसे कभी माफ नहीं करेगी। स्‍मृति इरानी ने संसद में भी राहुल गांधी से माफी की मांग की है।

द्रविड़ मुनेत्र कषगम की सांसद कनिमोई राहुल गांधी का बचाव करती दिखीं

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी राहुल गांधी पर निशाना साधा है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जिन शब्‍दों का राहुल गांधी ने उपयोग किया है। उसे मैं यहां दोहरा भी नहीं सकता हूं। उन्‍होंने कहा कि हमारी पार्टी के जिन लोगों ने कभी ऐसी कोई बात बोली है तो उनसे इस सदन में खेद प्रकट करवाया था।

 

हालांकि द्रविड़ मुनेत्र कषगम की सांसद कनिमोई राहुल गांधी का बचाव करती दिखीं। उन्होंने संसद में राहुल गांधी के ‘रेप इन इंडिया’ वाले बयान पर कहा, ‘प्रधानमंत्री ने ‘मेक इन इंडिया’ कहा था, जिसका हम सम्मान करते हैं, लेकिन देश में हो क्या रहा है…? यही राहुल गांधी कहना चाहते थे। दुर्भाग्य से ‘मेक इन इंडिया नहीं हो पा रहा है, और देश में महिलाओं के साथ रेप किए जा रहे हैं। यही चिंता है।

Related Post

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: घोषणा पत्र में भाजपा ने किया एक करोड़ नौकरी देने का वादा

Posted by - October 15, 2019 0
मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। यह संकल्प पत्र भारतीय…
Neha Sharma

नवरात्रि में मां दुर्गा के नौ स्वरूपों के अनुसार महिलाओं को नौ श्रेणियों में मिलेगा सम्मान

Posted by - March 14, 2023 0
लखनऊ। स्वच्छ भारत मिशन (नगरीय) ने नवरात्री के अवसर पर सभी नगरीय निकायों में स्वच्छता में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने…