श्रुति कश्यप

हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड 12वीं की टॉपर श्रुति कश्यप बनना चाहती हैं आईएएस

795 0

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड धर्मशाला ने गुरुवार को 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। 12वीं कला वर्ग में कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रामपुर की छात्रा श्रुति कश्यप ने प्रदेश में अव्वल स्थान हासिल किया है। 500 से 491 अंकों के साथ छात्रों को पछाड़ते हुए प्रथम स्थान हासिल करने वाली श्रुति ने प्रदेश भर में अपने माता-पिता और स्कूल का नाम रोशन किया है।

500 से 491 अंकों के साथ श्रुति कश्यप ने प्रदेश में अव्वल स्थान हासिल किया

गुरुवार को जैसे ही शिक्षा बोर्ड ने 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित किया। तो इसके साथ ही कन्या स्कूल रामपुर में खुशी की लहर दौड़ गई। जब यह मालूम ​हुआ कि स्कूल की कला संकाय की छात्रा श्रुति कश्यप ने प्रदेश में प्रथम स्थान पाया है। श्रुति ने अंग्रेजी, इतिहास और शारीरिक शिक्षा में 99 अंक, अर्थशास्त्र और राजनीतिक शास्त्र में 97 अंक हासिल किए हैं।

मूलत: कुल्लू जिले के निरमंड की रहने वाले श्रुति ने दसवीं डीएवी पब्लिक स्कूल दत्तनगर से 95 प्रतिशत अंकों के साथ पास की है। श्रुति के पिता भूवनेश कश्यप लोक निर्माण विभाग रामपुर में बतौर मंडलीय मुख्य प्रारूपकार के पद पर कार्यरत हैं, वहीं माता उषा कश्यप पेशे से गृहिणी हैं। श्रुति के बड़े भाई दिल्ली विश्वविद्यालय में अध्ययनरत हैं।

सुशांत सिंह राजपूत के बिना ‘एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’ का सीक्वल संभव नहीं

श्रुति ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि वह आगे चलकर प्रशासनिक अधिकारी बनना चाहती हैं

इस अवसर पर श्रुति ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि वह आगे चलकर प्रशासनिक अधिकारी बनना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि केवल सिविल सर्विसेस के तहत ही जनता के साथ सीधे जुड़ा जा सकता है और वह समाज से सीधे जुडना चाहती हैं। श्रुति ने बताया कि वह अपनी अगली पढ़ाई दिल्ली विश्वविद्यालय से प्राप्त करना चाहती हैं। उन्होंने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता और गुरूजनों को दिया है, जिनके सहयोग से वह यह कामयाबी हासिल करने में सफल हो पाई है।

प्रदेश के छात्रों को टॉपर श्रुति ने संदेश दिया है कि किसी भी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कठिन परिश्रम सबसे अच्छा मूलमंत्र है। छात्रों को शुरूआत से ही पढ़ाई में अपनी रूचि रखनी चाहिए।

Related Post

U19WC

U19WC : पांचवी बार विश्व चैंपियन बनने उतरेगा भारत, बांग्लादेश से खिताबी मुकाबला आज

Posted by - February 9, 2020 0
नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच रविवार को U19WC विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। प्रियम गर्ग की…
mamata banerjee

ममता ने BJP को बताया राक्षसों की पार्टी, कहा- नहीं देखा ऐसा कठोर-निर्मम प्रधानमंत्री

Posted by - March 22, 2021 0
पश्चिम बंगाल चुनाव में राजनीतिक दलों के बीच जुबानी जंग का दौर चल रहा है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री और…