Uttarakhand

राज्य स्थापना की 23वीं वर्षगांठ पर ट्रेंड हुआ डेस्टिनेशन उत्तराखंड

94 0

देहरादून। उत्तराखंड के स्थापना दिवस (Uttarakhand Foundation Day) की 23वीं वर्षगाठ के अवसर पर गुरुवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर ”डेस्टिनेशन उत्तराखंड” (Destination Uttarakhand) दिनभर ट्रेंड होता रहा।

राज्य स्थापना दिवस (Uttarakhand Foundation Day)के मुख्य कार्यक्रम में आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रही। उन्होंने सभी प्रदेशवासियों को स्थापना दिवस की शुभकामनाएं प्रदान की। वहीं, राज्य स्थापना के इस खास अवसर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्रेंड हुए डेस्टिनेशन उत्तराखंड ने और भी खास बना दिया।

दरसअल, राज्य की 23वीं वर्षगांठ पर लोगों ने एक्स पर अपनी खूब अभिव्यक्ति व्यक्त की।

गौरतलब है कि उत्तराखंड पर्यटन से लेकर वैलनेस, योगा, एडवेंचर टूरिज्म, बागवानी, इंडस्ट्री जैसे क्षेत्रों में निरंतर नई बुलंदियों को छू रहा है। अभी गतिमान चारधाम यात्रा में भी देश-दुनिया के लोगों ने देवभूमि में रिकॉर्ड संख्या में पहुंच चारधामों के दर्शन किये। अब तक 55 लाख से ज्यादा लोग चारधाम आ चुके हैं। वहीं, दिसंबर में होने जा रही ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए देश-दुनिया में हुए रोड-शो ने निवेशकों को उत्तराखंड की ओर आकर्षित किया है।

फिल्म शूटिंग के लिए भी उत्तराखंड बॉलीवुड के लिए नया डेस्टिनेशन बन गया है। तमाम बड़े प्रोडक्शन हाउस राज्य की आकर्षक फिल्म नीति से प्रभावित होकर ज्यादा से ज्यादा फिल्मों की शूटिंग यहां कर रहे हैं। इसी माह टिहरी झील में भी अंतरराष्ट्रीय स्तर की पैराग्लाइडिंग इवेंट होने जा रहा।

राष्ट्रपति मुर्मू ने राजभवन में नवनिर्मित शिव मंदिर परिसर का लोकार्पण किया

ऐसे में राज्य स्थापना दिवस (Uttarakhand Foundation Day) के खास मौके पर एक्स पर लोगों ने शुभकामनाओं के साथ डेस्टिनेशन उत्तराखंड को लेकर अपनी राय रख इसे ट्रेंड में टॉप में बनाये रखा।

Related Post

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने गोडसे वाले बयान पर लोकसभा में मांगी माफी

Posted by - November 29, 2019 0
नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान लोकसभा में शुक्रवार को बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने नाथूराम…

लखीमपुर मामले में कांग्रेस ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, मुलाकात के लिए मांगा समय

Posted by - October 11, 2021 0
नई दिल्ली। लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए लोगों के पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस ने राष्ट्रपति…
झारखंड विधानसभा चुनाव

झारखंड में महागठबंधन सत्ता में आया, तो किसानों का कर्ज होगा माफ : राहुल गांधी

Posted by - December 12, 2019 0
साहिबगंज । झारखंड विधानसभा चुनाव में महागठबंधन के उम्मीदवार के चुनाव प्रचार के लिए गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय…