श्रुति कश्यप

हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड 12वीं की टॉपर श्रुति कश्यप बनना चाहती हैं आईएएस

184 0

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड धर्मशाला ने गुरुवार को 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। 12वीं कला वर्ग में कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रामपुर की छात्रा श्रुति कश्यप ने प्रदेश में अव्वल स्थान हासिल किया है। 500 से 491 अंकों के साथ छात्रों को पछाड़ते हुए प्रथम स्थान हासिल करने वाली श्रुति ने प्रदेश भर में अपने माता-पिता और स्कूल का नाम रोशन किया है।

500 से 491 अंकों के साथ श्रुति कश्यप ने प्रदेश में अव्वल स्थान हासिल किया

गुरुवार को जैसे ही शिक्षा बोर्ड ने 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित किया। तो इसके साथ ही कन्या स्कूल रामपुर में खुशी की लहर दौड़ गई। जब यह मालूम ​हुआ कि स्कूल की कला संकाय की छात्रा श्रुति कश्यप ने प्रदेश में प्रथम स्थान पाया है। श्रुति ने अंग्रेजी, इतिहास और शारीरिक शिक्षा में 99 अंक, अर्थशास्त्र और राजनीतिक शास्त्र में 97 अंक हासिल किए हैं।

मूलत: कुल्लू जिले के निरमंड की रहने वाले श्रुति ने दसवीं डीएवी पब्लिक स्कूल दत्तनगर से 95 प्रतिशत अंकों के साथ पास की है। श्रुति के पिता भूवनेश कश्यप लोक निर्माण विभाग रामपुर में बतौर मंडलीय मुख्य प्रारूपकार के पद पर कार्यरत हैं, वहीं माता उषा कश्यप पेशे से गृहिणी हैं। श्रुति के बड़े भाई दिल्ली विश्वविद्यालय में अध्ययनरत हैं।

सुशांत सिंह राजपूत के बिना ‘एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’ का सीक्वल संभव नहीं

श्रुति ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि वह आगे चलकर प्रशासनिक अधिकारी बनना चाहती हैं

इस अवसर पर श्रुति ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि वह आगे चलकर प्रशासनिक अधिकारी बनना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि केवल सिविल सर्विसेस के तहत ही जनता के साथ सीधे जुड़ा जा सकता है और वह समाज से सीधे जुडना चाहती हैं। श्रुति ने बताया कि वह अपनी अगली पढ़ाई दिल्ली विश्वविद्यालय से प्राप्त करना चाहती हैं। उन्होंने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता और गुरूजनों को दिया है, जिनके सहयोग से वह यह कामयाबी हासिल करने में सफल हो पाई है।

प्रदेश के छात्रों को टॉपर श्रुति ने संदेश दिया है कि किसी भी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कठिन परिश्रम सबसे अच्छा मूलमंत्र है। छात्रों को शुरूआत से ही पढ़ाई में अपनी रूचि रखनी चाहिए।

Loading...
loading...

Related Post

दिल्ली में करोलबाग के एक होटल में लगी आग में 17 की मौत,मृतकों को 5 लाख मुआवजे का एलान

Posted by - February 12, 2019 0
नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के घने रिहायशी इलाके करोलबाग में स्थित एक होटल में मंगलवार यानी आज सुबह आग लग…
कोरोना वैक्सीन

कोरोना वैक्सीन की ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में क्वालिटी तय करती है भारत की ये बेटी

Posted by - May 31, 2020 0
नई दिल्ली। ब्रिटेन का ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने का काम तेजी से चल रहा है। वैक्सीन की…

कांग्रेस की गलतियों के चलते करतारपुर पाकिस्तान में चला गया-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Posted by - December 4, 2018 0
हनुमानगढ़।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के हनुमानगढ़ से चुनावी जान सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत-पाकिस्तान बंटवारे के…