महिला राजनयिक ने किया लॉकडाउन का उल्लंघन

महिला राजनयिक ने लॉकडाउन का किया उल्लंघन, पुलिस रोकी तो बोलीं- तुम मेरा कुछ नहीं कर सकते

758 0

नई दिल्ली। देश कोरोनावायरस महामारी के बुरे दौर से गुजर रहा है। लॉकडाउन जारी है, लेकिन दिल्ली के वसंत विहार इलाके में रह रही एक विदेशी मूल की महिला राजनयिक ने पुलिस के सामने लॉकडाउन मानने से साफ इंकार कर दिया है। महिला उरुग्वे की राजनयिक है।

जब शनिवार शाम करीब 6:30 बजे वह साइकिलिंग करने के लिए बाहर निकली तो पुलिस उन्हें रोक लिया। पुलिस के मुताबिक, महिला ने न तो मास्क लगाया था और न ही वह लॉकडाउन का पालन कर रही थीं।

मामले के तूल पकड़ने के बाद ट्विटर पर Uruguay ट्रेंड करने लगा

महिला ने पुलिसकर्मियों से कहा कि आप मेरा कुछ नहीं कर सकते और मुझे मास्क पहनने के लिए भी नहीं कह सकते। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। मामले के तूल पकड़ने के बाद ट्विटर पर Uruguay ट्रेंड करने लगा। यूजर्स महिला के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। विदेश मंत्रालय हर दूतावास को लॉकडाउन और सरकार के निर्देशों की जानकारी देता रहता है। विदेश मंत्रालय ने राजनयिकों से उन्हें अपने आवासों में ही रहने को कहा है, लेकिन कुछ विदेशी डिप्लोमेट भारत सरकार के निर्देशों को मानने को तैयार नहीं हैं।

लॉकडाउन में काजोल को मिली बड़ी कामयाबी, भांगड़ा कर साझा की खुशी

बता दें ​ कि दुनिया के साथ भारत में भी कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार, 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक एक लाख से ज्यादा जानें ले चुका है। दुनियाभर में 17 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं। भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 7529 हो गई है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 768 नए मामले सामने आए हैं और 36 लोगों की मौत हुई है।

देश में अभी तक 242 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 653 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं। देश के सभी राज्यों से इसके मरीज सामने आ रहे हैं। केंद्र सरकार ने इससे बचाव के चलते ही देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है। 14 अप्रैल को यह लॉकडाउन खत्म हो रहा है। ओडिशा और पंजाब समेत कई राज्यों ने लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी है। दोनों राज्यों में अब 30 अप्रैल तक लॉकडाउन प्रभावी रहेगा। अन्य राज्य सरकारें भी इसे बढ़ाने पर विचार कर रही हैं।

Related Post

Eknath Shinde

स्पीकर चुनाव के बाद एकनाथ शिंदे ने पुराने विधानसभा अध्यक्षों का किया जिक्र

Posted by - July 3, 2022 0
मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा में आज स्पीकर का चुनाव हो गया है। बीजेपी से उम्मीदवार राहुल नार्वेकर (Rahul Narvekar) को जीत…

यूपी में सपा या बसपा से गठबंधन कर सकती है कांग्रेस, सोनिया से मिलकर कमलनाथ ने की चर्चा

Posted by - July 15, 2021 0
मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की, इस दौरान यूपी विधानसभा…