युवा मरीजों को दें वेंटिलेटर सुविधा

मैंने अच्छा जीवन जी लिया…,युवा मरीजों को दें वेंटिलेटर सुविधा!

664 0

नई दिल्ली। बेल्जियम की एक 90 वर्षीय महिला की कोरोना वायरस से मौत हो गई। जीवन के आखिरी क्षणों में 90 वर्षीय सुजान होयलर्ट्स ने जो शब्द बोलीं, वह मर कर भी अमर हो गईं।

सुजान होयलर्ट्स  के वेंटिलेटर के लिए मना करने के बाद ‘कोविड 19’ से उनकी दो दिन बाद मौत हो गई

एक रिपोर्ट के मुताबिक सुजान होयलर्ट्स ने महिला ने डॉक्टर्स से कहा था, ‘मैंने अच्छा जीवन जी लिया, वेंटिलेटर्स युवा मरीजों के लिए रखिए। बता दें कि सुजान होयलर्ट्स को सांस लेने में दिक्कत के बाद बेल्जियम के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, लेकिन वेंटिलेटर के लिए मना करने के बाद ‘कोविड 19’ से उनकी दो दिन बाद मौत हो गई।

कोरोना के बढ़ते मरीजों की बढ़ती संख्या से अस्पताल प्रशासन मेडिकल जरूरतों से जूझ रहे हैं, जिनमें वेंटिलेटर भी शामिल

बताते चलें कि दुनिया में कोरोना वायरस का कहर है। ऐसे में बढ़ते मरीजों की बढ़ती संख्या से अस्पताल प्रशासन मेडिकल जरूरतों से जूझ रहे हैं, जिनमें वेंटिलेटर भी शामिल हैं। ऐसे में युवाओं की जिंदगी बचाने के लिए इस बुजुर्ग महिला ने जो किया उसके लिए लोग उन्हें सलाम कर रहे हैं।

 90 वर्षीय सुजान होयलर्ट्स ने डॉक्टर्स से कहा कि मैं आर्टिफिशियल रेस्पिरेशन (श्वासन) का इस्तेमाल नहीं करना चाहती

रिपोर्ट के मुताबिक, लूबेक के पास बिनकोम में रहने वाली सुजान होयलर्ट्स को भूख न लगने और सांस लेने में तकलीफ के बाद 20 मार्च को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जांच के बाद वह कोरोना संक्रमित पाई गईं थीं। इसके बाद उन्हें आइसोलेशन में रखा गया, जहां उनकी तबीयत बिगड़ती गई, लेकिन 90 वर्षीय सुजान होयलर्ट्स ने डॉक्टर्स से कहा कि मैं आर्टिफिशियल रेस्पिरेशन (श्वासन) का इस्तेमाल नहीं करना चाहती। उसे युवा मरीजों के लिए बचाएं। मैंने काफी अच्छा जीवन जी लिया है।

सुजान होयलर्ट्स की बेटी जूडिथ ने एक डच अखबार से कहा कि मैं उन्हें अलविदा नहीं कह सकी, मुझे उनके अंतिम संस्कार में भी शामिल होने का मौका नहीं मिला

इसके दो दिन बात उनका निधन हो गया। उनकी बेटी जूडिथ ने एक डच अखबार से कहा कि मैं उन्हें अलविदा नहीं कह सकी, मुझे उनके अंतिम संस्कार में भी शामिल होने का मौका नहीं मिला। उन्होंने आगे कहा कि वह यह नहीं समझ पाई कि आखिर उनकी मां इस वायरस के संपर्क में कैसे आईं, क्योंकि उन्होंने खुद को सेल्फ-आइसोलेशन रखा हुआ था।

बता दें, खबर लिखे जाने तक बेल्जियम में कोरोना वायरस से 705 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि देश में कोरोना वायरस के 12,775 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 1,021 लोगों की काफी देखभाल की जा रही है।

Related Post

जामिया फायरिंग

CAA पर ओवैसी ने शाह को दी चुनौती, बोले- ममता और अखिलेश से नहीं मुझसे बहस करो

Posted by - January 22, 2020 0
नई दिल्ली। एआईएमआईएम प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने गृहमंत्री अमित शाह को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिकता पंजी…
गगनयान मिशन

मानव अंतरिक्ष उड़ान हमें दीर्घकालिक राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय सहयोग की रूपरेखा तैयार करने का अवसर: इसरो

Posted by - January 22, 2020 0
बंगलूरू। भारत के महत्वकांक्षी अभियान गगनयान मिशन पर इसरो प्रमुख के सिवन ने कहा कि गगनयान मिशन केवल मानव को…
नीतीश कुमार की दो टूक

बिहार विधानसभा में प्रस्ताव पारित, NPR पुराने प्रारूप में लागू होगा और NRC नहीं

Posted by - February 25, 2020 0
बिहार। बिहार में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) लागू नहीं होगा। इसके अलावा राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) को भी 2010 के…