BCCI

BCCI ने सुनील जोशी को नियुक्त किया टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता

741 0

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की क्रिकेट सलाहकार समिति ने बुधवार को सुनील जोशी को टीम इंडिया का नया मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया है। इसके अलावा BCCI की क्रिकेट सलाहकार समिति ने पूर्व तेज गेंदबाज हरविंदर सिंह को राष्ट्रीय चयन समिति में शामिल करने की सिफारिश की है। जो एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा की जगह लेंगे।

BCCI ने राष्ट्रीय चयनकर्ता के चुनाव के लिए पांच खिलाड़ियों के नाम किए थे शॉर्टलिस्ट

सुनील जोशी टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की जगह लेंगे। बीसीसीआई ने राष्ट्रीय चयनकर्ता के चुनाव के लिए पांच खिलाड़ियों के नाम शॉर्टलिस्ट किए थे। मंगलवार को मुंबई में हुई क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) की बैठक में राष्ट्रीय चयन समिति के दो पदों को भरने के लिए पांच उम्मीवारों का साक्षात्कार करने का फैसला किया गया था।

शेफाली वर्मा T-20 रैंकिंग में बनीं नंबर एक बल्लेबाज, 19 पायदान की छलांग

एमएसके प्रसाद की जगह लेने जा रहे सुनील जोशी ने 15 टेस्ट और 69 वन-डे इंटरनेशनल मैच  हैं खेले

इन पांच नामों में पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद भी शामिल थे। पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदन लाल, आर पी सिंह और सुलक्षणा नाइक वाली समिति ने 44 आवेदनों की जांच करने के बाद पांच उम्मीवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाने का फैसला किया था। हालांकि, पांच नामों में पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजित अगरकर का नाम नहीं शामिल था, जबकि उन्होंने भी उपरोक्त पद के लिए आवेदन किया था। एमएसके प्रसाद की जगह लेने जा रहे सुनील जोशी ने 15 टेस्ट और 69 वन-डे इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

सुनील जोशी ने टेस्ट क्रिकेट में 41 विकेट और वन-डे क्रिकेट में 69 विकेट हैं चटकाए 

सुनील जोशी ने टेस्ट क्रिकेट में 41 विकेट और वन-डे क्रिकेट में 69 विकेट चटकाए हैं। वहीं, चयनसमिति के दूसरे सदस्य के तौर पर चुने गए हरविंदर सिंह ने तीन टेस्ट और 16 वन-डे मैच खेले हैं। टेस्ट मैचों में उन्होंने चार विकेट और वन-डे में 24 विकेट लिए हैं।

Related Post

आनंदी बेन पटेल ने कहा चुनौतियों से ही जूझकर मिलती है सफलता

आनंदी बेन पटेल ने कहा चुनौतियों से ही जूझकर मिलती है सफलता

Posted by - March 6, 2021 0
विद्यार्थी सर्वगुण सम्पन्न जनशक्ति बनकर प्रदेश और देश के लिये महत्वपूर्ण योगदान करें। जीवन में विद्यार्थी का लक्ष्य स्पष्ट होना…
जन अधिकार पार्टी

नाबालिग पीड़िता को न्याय में देरी पर जअपा सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी

Posted by - January 18, 2020 0
लखनऊ। जन अधिकार पार्टी नाबालिग पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी। जन अधिकार पार्टी की…

गृह मंत्री शाह का आज चंडीगढ़ दौरा, कई प्रोजेक्टों पर लिए जाएंगे फैसले

Posted by - September 20, 2019 0
चंडीगढ़। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उत्तर क्षेत्रीय परिषद की चंडीगढ़ में होने वाली 29वीं बैठक की अध्यक्षता करेंगे। शाह…