गर्मी

Weather : आसमान उगल रहा आग, गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड

938 0

लखनऊ डेस्क। आसमान से आग बरसरही है। ऐसे में भारत के किसी भी शहर में चले जाएं, वहां लोग ये कहते हुए मिल जाएंगे, “ऐसा पहले नहीं होता था। जब हम बच्चे थे, इतनी गर्मी नहीं होती थी।” पिछले हफ्ते भारत के कई शहरों, जैसे विदर्भ और तेलंगाना का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें :-हर-हर महादेव के जयकारे के बीच खुले केदारनाथ के कपाट, मंदिर के बाहर लगी भक्तों की कतार 

आपको बता दें इस साल औसत तापमान में 0.5 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी। स्काइमेट वेदर के मुताबिक महाराष्ट्र के ब्रह्मपुरी का तापमान 46.4 डिग्री, उत्तर प्रदेश के वाराणसी का 46, चंद्रपुर का 45.5, बांदा का 45.4 और वर्धा का तापमान 44.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें :-शुरू हुआ रमजान का मुबारक महीना, जानें क्या है इस महीने की खासियत

जन्कर्ती के मुताबिक बुधवार यानी कल भी पूरे प्रदेश में तेज धूप, उमस और लू के थपेड़ों से लोग परेशान रहे। आकाश से आग बरसने जैसे हालात कायम रहे। हवा में नमी की मात्रा कम होने से गर्मी और ज्यादा महसूस हो रही है। इससे आम लोग परेशान हैं।वहीँ मौसम विभाग के अनुसार, 13 मई तक पटना, गया, राजगीर, औरंगाबाद, मुजफ्फरपुर और नालंदा लू की चपेट में रहेगा। दक्षिण बिहार में धूल भरी गर्म पछुआ हवाएं चलेंगी। उत्तर और पूर्वी बिहार में तापमान यथावत रहने की संभावना है।

Related Post

रवींद्र रैना लश्कर-ए-तैयबा के निशाने पर

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना लश्कर-ए-तैयबा के निशाने पर

Posted by - December 5, 2019 0
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष रवींद्र रैना लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के निशाने पर हैं। रैना ने…
साइना नेहवाल

कोरोनावायरस से परेशान सायना नेहवाल, ट्वीट कर BWF से की ये अपील

Posted by - March 1, 2020 0
नई दिल्ली। नोवेल कोरोना वायरस के कारण टोक्यो ओलिंपिक के क्वालिफाइंग टूर्नामेंट रद्द हो गया है। इसके बाद भारतीय बैडमिंटन…