बांग्लादेश

प्याज़ ने आंसू रोने को तरसा बांग्लादेश, शेख हसीना ने हटाया मैन्यू से

610 0

वर्ल्ड न्यूज़। सब्जियों में दिन-प्रतिदिन महंगाई की मार बढ़ती ही जा रही हैं। सब्जियों की बढ़ती कीमत ने अब सिर्फ पाकिस्तान को ही नही बल्कि अन्य कई देशों को भी रुला रहा हैं। अभी तक हमनें भारत,पाकिस्तान में ही प्याज, टमाटर की बढ़ती कीमतें देखने को मिल रही थी। मगर अब हमारे पड़ोसी देश बांग्लादेश से भी इसकी कमी की खबरें आ रही हैं।

यहां पर प्याज की कमी इतनी ज्यादा हो गई हैं, कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भी मैन्यू से प्याज की लिस्ट हटा दिया है। बता दें कि शेख हसीना ने प्याज खाना ही बंद कर दिया है। इसी कारण कल शनिवार को प्रधानमंत्री आवास में बने किसी भी व्यंजन में प्याज का इस्तेमाल नहीं हो सका।

इरा खान ने जंगल में कराया फोटोशूट, फैंस बोले बोर्न स्टार 

इस कारण हुई प्याज़ की इतनी कीमत

बांग्लादेश मे प्याज की कमी भारत द्वारा निर्यात पर लगाए गए प्रतिबंध की वजह से हुई है। भारत ने ज्यादा बारिश की वजह से प्याज की फसल खराब होने के बाद सितंबर के आखिरी महीने में प्याज के निर्यात पर बैन लगा दिया था।

प्याज़ की कमी के इस संकट को देखते हुए प्रधानमंत्री हसीना के उप प्रेस सचिव हसन जाहिद तुषार ने रविवार को बताया कि वायु मार्ग से प्याज आयात किए जा रहे हैं।

BPCL और Bharti Airtel के निवेशकों के लिए अच्छी शुरूवात, शेयर में 3.5% का उछाल 

बांग्लादेश में आमतौर पर 30 टका (लगभग 26 रुपये) प्रति किलो के हिसाब से मिलने वाला प्याज अब 260 टका (करीब 220 रुपए) के दाम पर मिल रहा है। स्थानीय मीडिया के अनुसार म्यांमार, तुर्की, चीन और मिस्र से प्याज से भरे जहाज रविवार को चटगांव स्थित बंदरगाह पहुंचे हैं। सरकारी एजेंसी भी ढाका में लोगों को 45 टका प्रति किलोग्राम में प्याज मुहैया करवा रही है। इस कारण शहर के चारों तरह प्याज़ के लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं।

Related Post

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने तटरक्षकों को दिया वीरता पदक, कहा- दुनिया में इंडियन कोस्ट गार्ड का अहम स्थान

Posted by - October 9, 2021 0
नई दिल्ली। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने राष्ट्रीय स्टेडियम परिसर में आयोजित अलंकरण समारोह में भारतीय तटरक्षक कर्मियों को वीरता और बेहतरीन…
मां दुर्गा अब कोरोनावायरस से बचाएंगी

मां दुर्गा अब कोरोनावायरस से बचाएंगी! भजन गायक नरेंद्र चंचल का Video वायरल

Posted by - March 13, 2020 0
मुंबई। कोरोनावायरस के कहर से आज दुनिया का लगभग हर देश परेशान है। कोरोनावायरस  विकराल रूप लेता जा रहा है।…
वीर सावरकर का अपमान

वीर सावरकर के अपमान प्रतिफल राहुल गांधी को जनता अवश्य देगी : विहिप

Posted by - December 15, 2019 0
नई दिल्ली। विश्व हिन्दू परिषद् (विहिप) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर संबंधी बयान…