18 Naxalites were killed in the encounter

छत्तीसगढ़ में मुठभेड़, 18 नक्सली मारे गए

17 0

कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ की खबर है। मुठभेड़ में 18 नक्सली मारे गए हैं। वहीं, मुठभेड़ में दो जवानों के घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि, छोटे बेठिया थानाक्षेत्र के माड़ इलाके में मुठभेड़ चल रही है। घायल जवानों को जंगल से निकालने के लिए अतिरिक्त फोर्स भेजा गया।

पुलिस ने घटनास्थल से चार ए के 47 राइफल और अन्य हथियार जप्त किए हैं।

कांकेर जिला पुलिस के अनुसार जिले के छोटेबेटिया थाने से जिला पुलिस बल, स्पेशल टॉस्क फाेर्स और सीमा सुरक्षा बल के जवान गश्त पर निकले थे। थाने से लगभग 15 किलोमीटर दूर जंगल में बिनागुंडा और कोरोनार के पास गश्ती दल और नक्सलियों का आमना सामना हो गया। इस दौरान हुई मुठभेड़ एक घंटे से अधिक समय तक चली।

इस मुठभेड़ में 18 नक्सली (Naxalites) ढेर हो गए। वहीं गश्ती दल में शामिल एक निरीक्षक और दो जवान घायल हो गए। घायलों को बेहतर इलाज के लिए राज्य की राजधानी रायपुर भेजा गया है।

घटनास्थल से चार एके 47 राइफल, इंसास और अन्य राइफल तथा भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री मिली है। मुठभेड़ में नक्सली (Naxalites) कमांडर शंकर राव भी मारा गया है, जिसमें पर 25 लाख रुपए का इनाम था।

Related Post

ना हमारे चेहरे ज़रूरी हैं, ना हमारे नाम, बस ये ज़रूरी है कि हम जन प्रतिनिधि है- राहुल ने किया ट्वीट

Posted by - August 3, 2021 0
कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कई अन्य विपक्षी ईंधन और खाद्य वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में मंगलवार…
CM Dhami paid tribute to Atal Bihari Vajpayee

सीएम धामी ने अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि, कहा- उनके लिए सर्वोपरि था राष्ट्रहित

Posted by - December 25, 2023 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न, स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की…