CM Dhami

इंजीनियर राज्य की प्रगति का मुख्य स्तंभ : मुख्यमंत्री धामी

34 0

देहरादून। मुख्यमंत्री आवास मुख्य सेवक सदन पर गुरुवार को उत्तराखंड डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ की ओर से आभार एवं अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर महासंघ के विभिन्न लंबित मांगों पर शासनादेश निर्गत किए जाने पर पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री (CM Dhami) का आभार जताया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के पदाधिकारियों का स्वागत करते हुए कहा कि देवभूमि को देश का श्रेष्ठ राज्य बनाना सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है। कुशल और प्रतिभाशाली इंजीनियर राष्ट्र निर्माण में उल्लेखनीय योगदान दे रहे हैं। इंजीनियर राज्य की प्रगति का मुख्य स्तंभ है।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि बुनियादी ढांचे, विभिन्न विकास योजना, सरकारी भवन आदि प्रदेश में विकास सुनिश्चित करता है। इन बुनियादी ढांचों व निर्माण कार्यों की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होना चहिए। निर्माण कार्यों की गुणवत्ता बनाए रखना तकनीकी संगठनों की जिम्मेदारी है। इस दौरान प्रांतीय अध्यक्ष एसएस चौहान, महासचिव मुकेश रतूड़ी, संरक्षक डीसी नौटियाल, हरीश नौटियाल, यूएस महर आदि थे।

कनिष्ठ अभियंताओं और सहायक अभियंताओं की ये मांग हुई पूरी, बढ़ेगा मनोबल

राज्य सरकार ने डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ की वर्षों से लंबित समस्याओं का समाधान किया है। कनिष्ठ अभियंता और अपर सहायक अभियंताओं के लिए वाहन भत्ते में वृद्धि करने के निर्णय के साथ प्रथम बार सहायक अभियंताओं को वाहन भत्ते के रूप में चार हजार रुपये अनुमन्य किये हैं।

महारूद्र यज्ञ अनुष्ठान में शामिल हुए सीएम धामी

वहीं 1000 कनिष्ठ अभियंताओं को 10 वर्ष की निरंतर सेवा पर उच्च वेतन का लाभ प्रदान किया है। कनिष्ठ अभियंताओं को अपर सहायक अभियंता के पदों में वेतन विसंगति को दूर करने का निर्णय भी लिया है।

Related Post

टीएमसी का अनिश्चितकालीन धरना

10 जनवरी से टीएमसी का अनिश्चितकालीन धरना, CAA वापसी तक रहेगा जारी

Posted by - January 9, 2020 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार नागरिकता संशोधन एक्ट CAA-NRC के खिलाफ हमलावर हैं। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता…
CM Vishnudev Sai

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को अत्याचार, भ्रष्टाचार और अपराध का गढ़ बना दिया था: विष्णु देव साय

Posted by - April 27, 2024 0
रायपुर/वाड्रफनगर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Vishnu Dev Sai) ने शनिवार को बलरामपुर के वाड्रफनगर में चुनावी सभा ली। जहां…
CIMAP Kisan Mela 2021

सीमैप किसान मेला 2021ः कोविड़-19 महामारी के समय औषधीय व सगंध पौधों की मांग बढ़ी

Posted by - January 31, 2021 0
लखनऊ । सीएसआईआर – केन्द्रीय औषधीय व सगंध पौधा संस्थान (CSIR-CIMAP) लखनऊ स्थित कैम्पस में रविवार 31 जनवरी को किसान…