CM Dhami

इंजीनियर राज्य की प्रगति का मुख्य स्तंभ : मुख्यमंत्री धामी

69 0

देहरादून। मुख्यमंत्री आवास मुख्य सेवक सदन पर गुरुवार को उत्तराखंड डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ की ओर से आभार एवं अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर महासंघ के विभिन्न लंबित मांगों पर शासनादेश निर्गत किए जाने पर पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री (CM Dhami) का आभार जताया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के पदाधिकारियों का स्वागत करते हुए कहा कि देवभूमि को देश का श्रेष्ठ राज्य बनाना सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है। कुशल और प्रतिभाशाली इंजीनियर राष्ट्र निर्माण में उल्लेखनीय योगदान दे रहे हैं। इंजीनियर राज्य की प्रगति का मुख्य स्तंभ है।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि बुनियादी ढांचे, विभिन्न विकास योजना, सरकारी भवन आदि प्रदेश में विकास सुनिश्चित करता है। इन बुनियादी ढांचों व निर्माण कार्यों की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होना चहिए। निर्माण कार्यों की गुणवत्ता बनाए रखना तकनीकी संगठनों की जिम्मेदारी है। इस दौरान प्रांतीय अध्यक्ष एसएस चौहान, महासचिव मुकेश रतूड़ी, संरक्षक डीसी नौटियाल, हरीश नौटियाल, यूएस महर आदि थे।

कनिष्ठ अभियंताओं और सहायक अभियंताओं की ये मांग हुई पूरी, बढ़ेगा मनोबल

राज्य सरकार ने डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ की वर्षों से लंबित समस्याओं का समाधान किया है। कनिष्ठ अभियंता और अपर सहायक अभियंताओं के लिए वाहन भत्ते में वृद्धि करने के निर्णय के साथ प्रथम बार सहायक अभियंताओं को वाहन भत्ते के रूप में चार हजार रुपये अनुमन्य किये हैं।

महारूद्र यज्ञ अनुष्ठान में शामिल हुए सीएम धामी

वहीं 1000 कनिष्ठ अभियंताओं को 10 वर्ष की निरंतर सेवा पर उच्च वेतन का लाभ प्रदान किया है। कनिष्ठ अभियंताओं को अपर सहायक अभियंता के पदों में वेतन विसंगति को दूर करने का निर्णय भी लिया है।

Related Post

kedarnath yatra

केदारनाथ यात्रा मार्ग पर संचालित घोड़े-खच्चरों के प्रति प्रशासन गंभीर, दिए ये निर्देश

Posted by - May 18, 2023 0
रुद्रप्रयाग। केदारनाथ यात्रा (Kedarnath Yatra )  मार्ग में संचालित हो रहे घोड़े-खच्चरों के साथ किसी प्रकार से कोई पशु क्रूरता…
CM Dhami

सीएम धामी ने विद्यार्थियों के साथ ‘परीक्षा पर चर्चा 2024’ कार्यक्रम में किया प्रतिभाग

Posted by - January 29, 2024 0
देहरादून: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली के भारत मंडपम से ‘परीक्षा पे चर्चा’ (Pariksha Pe Charcha)  कार्यक्रम में देश के…
mamta banerjee

दीदी ने PM मोदी को कहा ‘झूठा’, यूपी से तिलकधारी गुंडे बुलाने का लगाया आरोप

Posted by - March 24, 2021 0
पश्चिम बंगाल। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  (Mamata Banerjee) ने बुधवार को विष्णुपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान…
CM Dhami

सीएम धामी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने पार्टी स्थापना दिवस पर किया ध्वजारोहण

Posted by - April 6, 2023 0
देहरादून। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने 43 वें स्थापना दिवस (BJP Foundation Day) को राज्य भर में मना रही है।…
CM Nayab Singh

कांग्रेस के पास बताने को कुछ नहीं, बीजेपी के पास अनगिनत उपलब्धियां: सीएम नायब सिंह

Posted by - July 12, 2024 0
चंडीगढ़। भारतीय जनता पार्टी की रणनीति ने वीरवार को प्रदेश की राजनीति में कांग्रेस को एक बड़ा झटका दिया जब…