cm dhami

प्रधानमंत्री और नीति आयोग का सीएम धामी ने किया आभार प्रदर्शन

87 0

देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने केन्द्र सरकार के नौ वर्ष कार्यकाल के दौरान विकास कार्यों के पीएम मोदी और नीति आयोग का धन्यवाद दिया है.

सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने मंगलवार को एक टवीट कर पिछले 9 वर्षों में केंद्र सरकार के किये गये अद्वितीय कामों के लिए सरकार की सराहना की है और प्रधानमंत्री का आभार प्रदर्शन किया है.

उन्होंने अपने ट्वीट किया है कि  पीएम मोदी के नेतृत्व में हमारी यह डबल इंजन की सरकार गरीब कल्याण के लिए संकल्पित हो कर कार्य कर रही है, जिसकी वजह से नीति आयोग के आंकड़ों में प्रदेश की एक बड़ी आबादी गरीबी रेखा से ऊपर आई है, जो कि उत्तराखंड के लिए एक बड़ी उपलब्धि है.

देहरादून में दिसम्बर माह में होगा वैश्विक निवेशक सम्मेलन-2023: सीएम धामी

उन्होंने (CM Dhami)  कहा कि केंद्र सरकार की संचालित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के परिणामस्वरूप देशवासियों के जीवन स्तर में सकारात्मक बदलाव आया है. नीति आयोग ने उत्तराखंड के नागरिकों के जीवन में आये बदलाव की आंकड़ों में चर्चा की है. इसमें ग्रामीण तथा शहरी दोनों क्षेत्रों में अभूतपूर्व विकास हुआ है. उन्होंने इन आंकड़ों के लिए नीति आयोग और प्रधानमंत्री का आभार जताया है.

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि उत्तराखंड राज्य ने भी काफी प्रगति की है और गरीबी से लड़ने वाले 17.67 का आंकड़ा 9.67 हो गया है. यह पांच वर्षों की उपलब्धि है. उन्होंने इस उपलब्धि के लिए आभार प्रकट किया है.

Related Post

Farmer movement

किसान आंदोलन कितना उचित

Posted by - November 27, 2020 0
हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के किसान आंदोलित हैं। वे दिल्ली के लिए कूच कर चुके हैं। बैरिकेडिंग तोड़…
CM Dhami

भाजपा राज में हर क्षेत्र का विकास, तुष्टिकरण नहीं संतुष्टिकरण पर जोर: सीएम धामी

Posted by - March 9, 2024 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि पिछली सरकारें परियोजनाओं की नींव रखती थीं और चुनाव के…