CM Dhami

देहरादून में दिसम्बर माह में होगा वैश्विक निवेशक सम्मेलन-2023: सीएम धामी

70 0

देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि राज्य में राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय निवेशकों को राज्य में आकर्षित करने के उद्देश्य से दिसम्बर 2023 में देहारादून में “वैश्विक निवेशक सम्मेलन-2023“ आयोजित किया जाना प्रस्तावित है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री को भी आमंत्रित किया गया है।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) मंगलवार को नई दिल्ली में फिल्म ‘पहाड़ी रत्न श्रीदेव सुमन’ के प्रोमो और पोस्टर विमोचन कार्यक्रम में प्रवासी उत्तराखंड वासियों को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में निवेशकों के लिए निवेश के लिए उत्तराखंड सरकार की ओर से हरसंभव मदद दी जा रही है।

कृषि और उद्यान के क्षेत्र में भी राज्य में तेजी से कार्य हो रहे हैं। एप्पल, कीवी, तेजपत्ता और तिमुर मिशन पर तेजी से कार्य हो रहे हैं। औषधीय पौधों की खेती पर भी तेजी से कार्य किये जा रहे हैं, ये पर्वतीय क्षेत्रों से पलायन को रोकने में भी मददगार होंगे।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में केदारपुरी का भव्य पुनर्निर्माण का कार्य हो रहा है। बद्रीनाथ में भी मास्टर प्लान के तहत तेजी से कार्य हो रहे हैं। चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं की संख्या में हर साल वृद्धि हो रही है। कांवड़ यात्रा में भी इस वर्ष चार करोड़ से अधिक शिवभक्त देवभूमि उत्तराखंड आये और सकुशल कांवड़ यात्रा सम्पन्न हुई।

सीएम धामी ने नितिन गडकरी से की मुलाकात, सड़क कनेक्टिविटी पर की चर्चा

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि उत्तराखंड देश का पहला ऐसा राज्य है, जिसने समान नागरिक संहिता को लागू करने की दिशा में सबसे पहले पहल की है। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि उत्तराखंड का नैसर्गिक सौंदर्य फिल्मकारों के लिए आकर्षण का केन्द्र बना है। राज्य में फिल्मांकन के लिए क्षेत्रीय फिल्मों को विशेष प्रोत्साहन दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में भर्ती परीक्षाएं पूरी पारदर्शिता के साथ हों, इसके लिए सख्त नकल विरोधी कानून लागू किया गया है।

Related Post

प्रियंका गांधी

मोदी सरकार जितना आवाज दबाएंगी, उतनी तेज आवाज उठेगी : प्रियंका गांधी

Posted by - December 19, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि मेट्रो स्टेशन बंद हैं। इंटरनेट बंद है। हर…
पंजाब में लॉकडाउन एक मई तक

कैप्टन अमरिंदर बोले- अभी तो मैं जवान, जरूर लड़ूंगा अगला विधानसभा चुनाव

Posted by - March 19, 2020 0
नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अगला विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है। एक सवाल…
Dron in pathankot

पंजाब : बॉर्डर पर दिखा ड्रोन, बीएसएफ जवानों की फायरिंग के बाद वापस लौटा पाकिस्तान

Posted by - March 14, 2021 0
पठानकोट। भारत-पाकिस्तान सीमा (Indo Pak Border) के पास ड्रोन देखा गया। बीएसएफ (BSF) कर्मियों ने ड्रोन को गिराने के लिए…