SS Sandhu

आपसी सामंजस्य से कार्य करें सम्बंधित विभाग: एसएस संधु

104 0

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु (SS Sandhu) ने मंगलवार को ‘सघन मिशन इंद्रधनुष – 5.0’ के संचालन के सम्बन्ध में शासन के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक में प्रत्येक सम्बन्धित विभाग को आपसी सामंजस्य के साथ मिशन को सफल बनाने हेतु कार्य किए जाने के निर्देश दिए।

डा. संधु (SS Sandhu) ने कहा कि किसी भी कारण से टीकाकरण से वंचित रह गए बच्चों का 100 प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित किया जाए।

डा संधु (SS Sandhu) ने कहा कि महिला एवं बाल कल्याण विभाग, पंचायती राज विभाग, शिक्षा एवं स्थानीय निकायों द्वारा अपने-अपने स्तर पर किए जाने वाले कार्यों को करते हुए, मिशन को सफल बनाए जाने के प्रयास किए जाएं। उन्होंने टीकाकरण के सम्बन्ध में आमजन को जागरूक किए जाने के लिए गहन प्रचार प्रसार भी किए जाने के निर्देश दिए।

देहरादून में दिसम्बर माह में होगा वैश्विक निवेशक सम्मेलन-2023: सीएम धामी

बैठक में बताया गया कि सघन मिशन इंद्रधनुष – 5.0 के लिए तीन राउन्ड में टीकाकरण किया जाएगा। राउण्ड-1 में सात अगस्त से 12 अगस्त, राउण्ड-2 में 11 सितम्बर से 16 सितम्बर और राउण्ड-3 में नौ अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा। इसके तहत सभी प्रकार की तैयारियां पूर्ण की जा चुकी हैं। राज्य स्तरीय एवं जिला स्तरीय कार्यशालाएं आयोजित की जा चुकी हैं। आगामी 28 जुलाई तक ब्लॉक स्तर की कार्यशालाएं आयोजित कर ली जाएंगी।

इस अवसर पर सचिव हरिचन्द्र सेमवाल सहित एवं अपर सचिव अमरदीप कौर सहित सम्बन्धित विभागों के उच्चाधिकारी उपस्थित थे।

Related Post

CM Dhami

धामी ने चेन्नई स्थित पार्थसारथी भगवान के दर्शन कर की पूजा अर्चना

Posted by - October 26, 2023 0
देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने गुरुवार को ट्रिप्लीकेन, चेन्नई में स्थित भगवान विष्णु के अलौकिक…