Gotabaya

गोटबाया के इस्तीफे पर श्रीलंका में जश्न, राजपक्षे ने सिंगापुर में की शॉपिंग

248 0

कोलंबो: आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका में चारो तरफ त्राहि-त्राहि मचा हुआ है। बढ़ते बवाल को देखते हुए अपनी जान बचा कर गोटबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapakse) गुरुवार को मालदीव से सिंगापुर पहुंच गए और इसके बाद उन्होंने राष्ट्रपति पद से अपना इस्तीफा दें दिया। अब श्रीलंका में राष्ट्रपति के लिए चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और तलाश किया जा रहा कि, किसे राष्ट्रपति बनाया जाए।

गोटबाया राजपक्षे के भागने व इसतीफा देने के बाद से श्रीलंका की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन के बीच पटाखे फोड़ कर जश्न भी मना रहे हैं। दूसरी तरफ गोटबाया राजपक्षे को सिंगापुर में अपनी पत्नी के साथ शॉपिंग करते देखा गया है।

श्रीलंका के संसदीय अध्यक्ष ने शुक्रवार को बताया कि गोटबाया राजपक्षे ने इस्तीफा दे दिया, जिसे मंजूर कर लिया गया और एक सप्ताह में नया राष्ट्रपति चुन लिया जाएगा। गोगोटबाया राजपक्षे देश छोड़कर भाग गए हैं। स्पीकर महिंदा यापा अभयवर्धने ने मीडिया से कहा, गोटबाया ने कानूनी रूप से गुरुवार को इस्तीफा दे दिया है। नए राष्ट्रपति के चुनाव के लिए सांसदों को कल बुलाया गया है।

क्या ललित मोदी-सुष्मिता का चल रहा अफेयर? 9 साल पुराना ट्वीट वायरल

Related Post

Ranil Vikramsinghe

रानिल विक्रमसिंघे ने श्रीलंका के आठवें राष्ट्रपति के रूप में ली शपथ

Posted by - July 21, 2022 0
कोलंबो। भीषण आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका के नए राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे (Ranil Vikramsinghe) ने गुरुवार को देश के…
Vladimir Putin

साइबर हमलों के लिए व्लादिमीर पुतिन ने 50 स्लीपर एजेंटों को किया सक्रिय

Posted by - June 20, 2022 0
ब्रिटेन: पश्चिमी मीडिया ने खुफिया अधिकारियों के हवाले से बताया कि यूक्रेन के खिलाफ अपने युद्ध को लेकर पश्चिम के…
Afghanistan

अफगानिस्तान-पाकिस्तान में आय भूकंप, धरती हिलने पर गई 250 लोगो की जान

Posted by - June 22, 2022 0
इस्लामाबाद/काबुल: अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (USGS) ने कहा कि बुधवार तड़के अफगानिस्तान (Afghanistan) और पाकिस्तान (Pakistan) के कुछ हिस्सों में 6.1…