CRPF

CRPF कांस्टेबल ने परिवार सहित खुद को किया कैद, आठ राउंड की फायरिंग

206 0

जोधपुर: राजस्थान के जोधपुर शहर के मंडलनाथ चौराहे के आगे पालड़ी खींचियां स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के प्रशिक्षण केंद्र में रविवार को दहशत फैल गई, जब रात को एक जवान ने अपने परिवार के साथ अपने घर में खुद को बंद कर लिया और हवा में आठ राउंड फायरिंग शुरू कर दी। पूरी रात पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारी जवान को समझाने का प्रयास करते रहे, लेकिन नहीं समझा पाए। हालांकि, रात साढ़े आठ बजे के बाद उसने कोई फायर नहीं किया है।

खबरों के मुताबिक, रविवार को छुट्टी को लेकर सीआरपीएफ जवान (CRPF constable) की अधिकारियों से बहस हुई थी। इस बात से नाराज होकर उसने एक जवान का हाथ भी काट दिया था और मानसिक रूप से परेशान हो गया। शाम पांच बजे जवान ने सीआरपीएफ परिसर स्थित अपने आवास में खुद को परिवार सहित यानी पत्नी और बेटी के साथ बंधक बना लिया। उसने अब तक आठ हवाई फायर किए हैं।

कॉन्स्टेबल नरेश जाट के पास इंसास राइफल में दो मैगजीन हैं। एक में 20 राउंड फायर होते हैं। इस हिसाब से नरेश के पास कुल 40 राउंड फायर मौजूद हैं, जिसमें से उसने 8 फायर किए हैं। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़ सहित अन्य अधिकारी भी सीआरपीएफ केंद्र पहुंच गए हैं। अमृता दुहान ने बताया कि पहले अधिकारियों ने उसे समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माना और वह नश में था। उन्होंने बताया कि पाली जिले से उसके पिता और भाई को भी बुलाया गया है। पिता ने फोन पर उससे बात की लेकिन वह शांत नहीं हो रहा है। पुलिस के अधिकारी उसके घर के आस पास बने हुए हैं।

रांची के होटल में डबल मर्डर, पिता-बेटे का गला रेतकर हत्या

जोधपुर पूर्व की डीसीपी अमृता दुहन ने बताया कि, सीआरपीएफ कांस्टेबल ने अपने परिवार के साथ प्रशिक्षण केंद्र परिसर के अंदर अपने घर में खुद को बंद कर लिया और हवा में फायरिंग शुरू कर दी। खबर मिलते ही पुलिस और सीआरपीएफ के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। हालांकि, जब कोई उससे बात करने गया तो जवान फायरिंग करता रहा। हमने उससे बात करने की कोशिश की लेकिन वह ऐसा करने से इनकार कर रहा है। हम सभी सावधानी बरत रहे हैं क्योंकि वह अपनी पत्नी और बेटी के साथ है। ऐसा संदेह है कि वह किसी बात से परेशान है। फिलहाल सीआरपीएफ के अधिकारी और पुलिस के अधिकारी मौके उसे समझाने का प्रयास कर रहे हैं।

गुजरात में भारी बारिश का मंजर, स्कूल-कॉलेज बंद, 1,500 से अधिक…

Related Post

सीआरपीएफ पोस्ट पर हमला करने वाले तीन आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर : सीआरपीएफ पोस्ट पर हमला करने वाले तीन आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी

Posted by - January 31, 2020 0
नई दिल्ली। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नागरोटा के बन इलाके में टोल प्लाजा पर शुक्रवार तड़के चार आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों…

ममता बनर्जी पर न्यायपालिका की छवि खराब करने का आरोप, कलकत्ता हाईकोर्ट ने लगाया 5 लाख जुर्माना

Posted by - July 7, 2021 0
कलकत्ता हाईकोर्ट ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर न्यायपालिका की छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए 5 लाख…

कोरोना: ऑक्सीजन की कमी से किसी की मौत नहीं हुई- यह कहने वाले मंत्री के खिलाफ प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस

Posted by - July 21, 2021 0
मंगलवार को कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने राज्यसभा में ऑक्सीजन की कमी से होने वाली मौतों को लेकर सवाल किया…
नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन

लखनऊ ट्रैफिक जाम से हो मुक्त , नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने तय की डेटलाइन

Posted by - January 14, 2020 0
लखनऊ। नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन की अध्यक्षता में मंगलवार को राजधानी स्थित स्थानीय निकाय निदेशालय में लखनऊ स्मार्ट सिटी…