Gujarat

गुजरात में भारी बारिश का मंजर, स्कूल-कॉलेज बंद, 1,500 से अधिक…

193 0

अहमदाबाद: गुजरात (Gujarat) के कई जिलों में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश लगातार जारी है और इस कारण बाढ़ के हालात बन गए है। वलसाड, नवसारी, तापी सहित कई अन्य जिलों में भारी बारिश हो रही है। पिछले तीन दिनों में अहमदाबाद में सीजन की 30 फीसदी बारिश हुई है। लगातार बारिश के साथ अहमदाबाद, पालड़ी, बोदकदेव, उस्मानपुरा और जोधपुर में भी जलजमाव देखा गया। खेड़ा जिले के नडियाद के अलग-अलग इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हो गए।

आपदा प्रबंधन मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी ने कहा कि, गुजरात सरकार ने निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने की व्यवस्था की है। मौजूदा हालात को देखते हुए अहमदाबाद नगर निगम ने सोमवार को शहर में स्कूल-कॉलेज को बंद करने का आदेश दिया है। लगातार हो रही भारी बारिश से छोटा उदयपुर में रविवार को एक पुल का एक हिस्सा भी गिर गया है।

घर को खुशनुमा मनाने के लिए लगाए मनी प्लांट, लाल रिबन क्यों बांधा जाता है?

खबरों के मुताबिक, बाढ़ से लोगो को बचाते हुए अब तक करीब 1500 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। गुजरात के नवसारी जिले में भारी बारिश से नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। जिला कलेक्टर अमित प्रकाश यादव ने कहा कि निचले इलाकों से लोगों को निकाला जा रहा है। अब तक 300 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

रोप-वे ट्रॉली में MLA समेत 70 लोग हवा में अटके रहे

नवसारी जिले में कावेरी और अंबिका नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की एक कंपनी की मदद से ऑपरेशन जारी है। स्थानीय प्रशासन और एनडीआरएफ की कई टीम बाढ़ प्रभावित इलाकों में बचाव और राहत कार्य किया है।

Related Post

भारत-पाक 1971 युद्ध

विजय दिवस: भारत-पाक के 1971 युद्ध ने इंदिरा गांधी को लोकप्रियता के शिखर पर पहुंचाया

Posted by - December 11, 2019 0
नई दिल्ली। 16 दिसम्बर 1971 को पाकिस्तान की सेना ने तत्कालीन पूर्वी पाकिस्तान के इलाके में भारतीय सेना और बांग्लादेशी…
कार्तिक आर्यन

होली के रंगो के बीच भूल भुलैया 2 की शूटिंग के लिए लखनऊ पहुंचे कार्तिक आर्यन

Posted by - March 9, 2020 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। इन दिनों सभी के जुबान पर सुपरस्टार कार्तिक आर्यन का नाम जोरों से झाया हुआ हैं। जिन्होने अपनी…

पहाड़ों में हुई बर्फबारी से बढ़ी ठंड, दिल्ली में गिरा तापमान, जानिए कहां बरसेंगे बादल

Posted by - October 25, 2021 0
नई दिल्ली। पिछले 24 घंटों के दौरान, जम्मू कश्मीर, दिल्ली, तमिलनाडु, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और दक्षिण केरल में बिजली चमकने…
Uddhav

कश्मीरी पंडितों के साथ फिर से हुई हिंसा पर उद्धव नाराज, उठाई आवाज

Posted by - June 5, 2022 0
मुंबई: कश्मीर घाटी में कश्मीरी पंडित (Kashmiri Pandit Killing) समेत अन्य निर्दोष नागरिकों की टारगेट किलिंग पर महाराष्ट्र (Maharashtra) के…