Money Plant

घर को खुशनुमा मनाने के लिए लगाए मनी प्लांट, लाल रिबन क्यों बांधा जाता है?

47 0

लखनऊ: हर व्यक्ति के जीवन में कोई न कोई समस्या होती है तो वास्तु शास्त्र में समस्याओं का समाधान पाने के कई उपाय बताए गए हैं। इनके जरिए ना सिर्फ घर का वातावरण खुशनुमा बनाया जा सकता है। फिर मनुष्य के जीवन में तरक्की के रास्ते भी खोले जा सकते हैं। कुछ पेड़-पौधे भी ऐसे होते हैं, जिन्हें घर के अंदर लगाकर लाभ मिल सकता है। घर के बाहर कुछ पेड़ पौधे लगाकर ही शुभता पाई जा सकती है। मनी प्लांट (Money Plant) आकर्षित करने का पौधा भी माना जाता है। मनी प्लांट को लगाने का सही तरीका और सही दिशा भी देखी जाती है।

मनी प्लांट को धन आकर्षित करने वाला पौधा माना जाता है लेकिन यह तभी धन आकर्षित करता है, इसे सही दिशा में लगाया गया हो। सही दिशा में मनी प्लांट लगाने से कई सकारात्मक परिणाम देखने को मिलते हैं। अगर इस दिशा में नहीं लगाते हैं तो इसके विपरीत परिणाम भी दिखाई देते हैं।

मनी प्लांट में लाल रिबन बांधे

मनी प्लांट में लाल रंग का रिबन या लाल धागा बांधना शुभ होता है, इससे उन्नति और यश का प्रतीक माना जाता है। इसे शुक्रवार के दिन मनी प्लांट में बांधने से लाभ मिलता है। वास्तु शास्त्र में मान्यता है कि जैसे-जैसे मनी प्लांट की बढ़ता है, वैसे-वैसे घर के व्यक्ति की भी तरक्की होती है।

बाल झड़ने जैसी कई समस्या से है परेशान, तो देखें उपाए

इन बातों का रखें ध्यान

वास्तु शास्त्र के अनुसार, जिस जगह आप मनी प्लांट लगा रहे हैं, वह साफ सुथरी हो. इससे घर में बरकत बनी रहती है। इसके अलावा इस बात का भी ध्यान रखें कि मनी प्लांट को सीधे जमीन पर ना लगाएं साथ ही इसकी पत्तियों को जमीन की तरफ ना बढ़ने दें। हमेशा इसकी पत्तियां ऊपर की तरफ बढ़नी चाहिए।

रोप-वे ट्रॉली में MLA समेत 70 लोग हवा में अटके रहे

Related Post

यूपी चुनाव : राजभर का भाजपा से किनारा, कहा- सपा-बसपा-कांग्रेस गठबंधन की पहली पसंद

Posted by - August 7, 2021 0
यूपी में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी गर्मी बढ़ी हुई है, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर अपने…