Heavy rain

मौसम विभाग की चेतावनी, कई राज्यों में भारी बारिश होगी जारी

158 0

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में बारिश का कहर जारी है। भारतीय मौसम विभाग ने इस को लेकर महाराष्ट्र और गोवा समेत कई राज्यों में मूसलाधार बारिश (Heavy rain) की चेतावनी जारी की है। जिन राज्यों में बारिश को लेकर आईएमडी ने अलर्ट जारी किया है, उनमे मध्यप्रदेश, बिहार, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर समेत अन्य राज्य शामिल हैं। इन राज्यों में कई इलाकों में बारिश जारी और इससे जुड़ी अलग-अलग घटनाओं में सड़क और पुल क्षतिग्रस्त हो गए है, साथ ही जनजीवन और आवागमन प्रभावित हुआ है।

मौसम विभाग की चेतावनी के बाद मुंबई में रुक रुकर बारिश जारी है। महाराष्ट्र के मुंबई समेत अन्य शहरों के लिए हाई अलर्ट जारी कर दिया है। मुंबई में आज शाम 7:15 बजे 3.6 मीटर का हाइटाइड है। समंदर में 11 फ़ीट ऊंची लहरें उठेंगी वहां पर कोई दुर्घटना ना हो इसके लिए पुलिस की कई टीमें भी तैनात की गई हैं। बीएमसी ने यह निर्णय मुंबईकरों की सुरक्षा के लिए लिया है।

विकेटकीपर की स्टम्पिंग का बदला विकेटकीपर ने लिया

आईएमडी ने बताया, राजधानी दिल्ली में आज दिन में आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है। आईएमडी के अनुसार अगले कुछ दिनों में दिल्ली में बादल छाए रहने और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। वहीं मध्यप्रदेश में नर्मदापुरम संभाग सहित छिन्दवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, बुरहानपुर, खंडवा, बड़वानी, अलीराजपुर, रतलाम, झाबुआ, देवास और मंदसौर ज़िलों में अगले चौबीस घंटे में तेज बारिश का पूर्वानुमान जताया है।

नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन हुए Covid-19 संक्रमित

Related Post

इंडियन प्रीमियर लीग 2020

बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के कार्यक्रम किया एलान, देखें पूरा शेड्यूल

Posted by - February 18, 2020 0
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के लिए कार्यक्रम की घोषणा कर दी…
RAHUL GANDHI

ऑक्सीजन और ICU बेड की कमी से हो रही लोगों की मौत, राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर लगाया आरोप

Posted by - April 23, 2021 0
नई दिल्ली।  राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का ये ट्वीट महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक अस्पताल में आग लगने से…
आशुतोष टंडन

जन विश्वास जीतते हुये सीवर नेटवर्क संबंधी शिकायतों जल्द हो निस्तारण: आशुतोष टंडन

Posted by - January 30, 2020 0
लखनऊ। यूपी के नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने गुरुवार को सीवेज ट्रीटमेंट प्रणाली, संबंधित इन्फ्रास्टेक्चर व सीवर नेटवर्क का…