Yashwant Sinha

राष्ट्रपति चुनाव: यशवंत सिन्हा ने नामांकन पत्र किया दाखिल

212 0

नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव (Presidential election) 18 जुलाई को होना है और नामांकन का सिलसिला जारी है। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने पिछले सप्ताह शुक्रवार को नामांकन दाखिल किया था और आज सोमवार को विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) के नामांकन पत्र दाखिल के दौरान शरद पवार, राहुल गांधी और अखिलेश यादव समेत कई विपक्षी नेता मौजूद रहे। नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला भी अन्य विपक्षी नेताओं के साथ इस मौके पर मौजूद रहे।

यशवंत सिन्हा ने सोमवार को नामांकन पत्रों के चार सेट राज्यसभा के महासचिव पी. सी. मोदी को सौंपे. पी.सी. मोदी राष्ट्रपति चुनाव के लिए निर्वाचन अधिकारी हैं। विपक्षी दलों ने सिन्हा को 21 जून को अपना साझा उम्मीदवार घोषित किया था। राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होना है, इसकी मतगणना 21 जुलाई को होगी। वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है।

अग्निपथ के विरोध में राबड़ी देवी, देश को आग में झोक रही सरकार

Related Post

Priyanka Gandi in prayagraj

निषाद समुदाय के समर्थन में प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर किया मदद करने का ऐलान

Posted by - February 23, 2021 0
लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने निषाद समुदाय को लेकर यूपी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट…
kri nanggal tragedy

राजनाथ सिंह ने इंडोनेशिया के रक्षा मंत्री को लिखा पत्र, 53 लोगों की मौत पर जताया दुख

Posted by - April 26, 2021 0
ऩई दिल्ली।  इंडोनेशिया के बाली सागर में लापता होने वाली पनडुब्बी (Indonesia Submarine Accident) को डूबा हुआ घोषित करने के…