PM Modi

अफगानिस्तान में भूकंप से गई 1000 से ज्यादा लोगों की जान, पीएम मोदी ने जताया दुख

292 0

नई दिल्ली/काबुल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने बुधवार को कहा कि भारत (India) विनाशकारी भूकंप के मद्देनजर अफगान के लोगों के साथ खड़ा है, जिसमें 1000 से अधिक लोगों की जान चली गई और सैकड़ों लोग घायल हो गए। पीएम मोदी (PM Modi) ने ट्वीट करके लिखा है कि अफगानिस्तान (Afghanistan) में आज विनाशकारी भूकंप की खबर से गहरा दुख हुआ। अनमोल जीवन के नुकसान पर मेरी गहरी संवेदना है। भारत अपने कठिन समय में अफगानिस्तान के लोगों के साथ खड़ा है और जल्द से जल्द हर संभव आपदा राहत सामग्री उपलब्ध कराने के लिए तैयार है।

देश के दक्षिणपूर्वी हिस्से में खोस्त शहर के पास आज सुबह तड़के एक भीषण भूकंप आया। सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र खोस्त प्रांत के स्पेरा जिले और पक्तिका प्रांत के बरमाला, ज़िरुक, नाका और गयान जिलों में हैं। अफगानिस्तान में बुधवार को आए शक्तिशाली भूकंप में 1,000 से अधिक लोगों की मौत हो गई। भारत ने जरूरत की इस घड़ी में सहायता और सहायता प्रदान करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की है।

भारत पीड़ितों और उनके परिवारों और अफगानिस्तान में आए दुखद भूकंप से प्रभावित सभी लोगों के प्रति सहानुभूति और संवेदना व्यक्त करता है। हम अफगानिस्तान के लोगों के दुख को साझा करते हैं और जरूरत की इस घड़ी में सहायता और सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यूनाइटेड स्टेट्स जियोलॉजिकल सर्वे (यूएसजीएस) ने कहा कि भूकंप का केंद्र खोस्त शहर से 44 किलोमीटर दूर था और इसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.1 मापी गई। संयुक्त राष्ट्र की एक एजेंसी ने कहा कि अफगानिस्तान ने मानवीय एजेंसियों से बचाव प्रयासों में मदद करने को कहा है और भूकंप प्रभावित इलाके में टीमों को भेजा जा रहा है।

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट के बीच आज शरद पवार से मिलेंगे राकांपा विधायक

भूकंप – जो 10 किमी की गहराई पर दर्ज किया गया था – कथित तौर पर काबुल सहित पड़ोसी प्रांतों के साथ-साथ इस्लामाबाद, पाकिस्तान और भारत में भी महसूस किया गया था। हम अभी तक तबाही की पूरी सीमा को नहीं जानते हैं, लेकिन हमारा मानना ​​है कि सैकड़ों लोग मारे गए हैं, जिनमें कई महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। कई और घायल हुए हैं और कई घर क्षतिग्रस्त या नष्ट हो गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार इन संख्याओं के बढ़ने की उम्मीद है।

चंडीगढ़ के फर्नीचर बाजार में लगी भीषण आग, कई दुकाने जलकर खाक

Related Post

खेल रत्न

महिला पहलवान विनेश फोगाट का नाम खेल रत्न के लिए भेजेगा भारतीय कुश्ती महासंघ

Posted by - May 31, 2020 0
  लखनऊ। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) महिला खिलाड़ी विनेश फोगाट का नाम खेल रत्न के लिए भेजेगा। यह लगातार दूसरी…
Mamta Banerjee

 ममता ने मद्रास कोर्ट के फैसले का किया स्वागत, कहा- ‘कोरोना की दूसरी लहर के लिए नरेंद्र मोदी और EC जिम्मेदार’

Posted by - April 26, 2021 0
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी(CM Mamata Banerjee) ने मद्रास हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत…
Rajiv Kumar

राजीव कुमार होंगे देश के नए चीफ इलेक्शन कमिश्नर, 15 मई को संभालेंगे कार्यभार

Posted by - May 12, 2022 0
चुनाव आयुक्त राजीव कुमार (Rajiv Kumar) को गुरुवार को अगले मुख्य चुनाव आयुक्त के रूप में नियुक्त किया गया। कानून…

आज होगी किरन के नाम के हिन्दू समाज पार्टी की बागडोर

Posted by - October 26, 2019 0
लखनऊ डेस्क। हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की पत्नी किरन तिवारी पार्टी की बागडोर संभालेंगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश…