Zomato

जोमैटो के डिलीवरी ब्वॉय पर थूक कर दी जातिसूचक गाली, ग्राहक पर FIR

298 0

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, यहां पर एक ग्राहक ने जोमैटो (Zomato) फूड डिलीवरी ब्वॉय पर जातिवादी गालियां दीं, कथित तौर पर पीटा और गाली दी सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि उसके चेहरे पर थूक भी दिया। घटना तब हुई जब डिलीवरी ब्वॉय (Delivery boy) ग्राहक के पास डिलीवरी देने गया, जिसने उससे उसका नाम पूछा। जोमैटो (Zomato) फूड डिलीवरी ब्वॉय का नाम सुनते ही ग्राहक ने एक ‘अछूत’ के हाथ से खाना लेने से इनकार कर दिया।

पीड़ित विनीत कुमार की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त, पूर्वी क्षेत्र, कासिम आबिदी ने कहा कि एससी और एसटी अत्याचार निवारण अधिनियम, और अन्य धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। आबिदी ने कहा कि आरोपी का पता लगाने के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी को खंगाला जा रहा है। उन्होंने कहा, “एसीपी छावनी को जांच दी गई है जो सोमवार को पीड़िता और आरोपी दोनों के बयान दर्ज करेगी।”

विनीत कुमार के मुताबिक, उन्हें शनिवार शाम एक घर पर ऑर्डर देने के लिए कहा गया था। विनीत कुमार ने कहा कि खरीदार घर से बाहर आया और उसका नाम और जाति पूछी। “यह जानने पर कि मैं एक अनुसूचित जाति का हूं, उसने जातिवादी टिप्पणी का इस्तेमाल किया, यह कहते हुए कि वह एक अछूत के हाथों से खाना नहीं लूंगा। मैंने उससे कहा कि अगर वह आदेश को स्वीकार नहीं करना चाहता है तो उसे रद्द करने का आदेश दें।” कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में यह आरोप लगाया है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि आरोपी ने उनके चेहरे पर थूक दिया और उनके घर से बाहर आए 10-12 लोगों के साथ उनकी पिटाई की।

अग्निपथ के विरोध में आज भारत बंद का आह्वान, सभी बॉर्डर सील

उन्होंने प्राथमिकी में आरोप लगाया, “उन्होंने मेरी मोटरसाइकिल भी ले ली। मैंने पुलिस नियंत्रण कक्ष को डायल किया और एक टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने मेरी मोटरसाइकिल वापस पाने में मेरी मदद की।” कुमार ने कहा कि वह पिछले चार साल से फूड डिलीवरी कंपनी के साथ काम कर रहे हैं और पहले कभी ऐसी स्थिति का सामना नहीं किया।

अक्षय कुमार ने रक्षा बंधन फिल्म के ट्रेलर रिलीज की तारीख की घोषणा

Related Post

AK Sharma

योगा एवं आयुष पद्धति कार्यक्रम से लोगों में सुबह की दिनचर्या में बदलाव आयेगा: एके शर्मा

Posted by - February 27, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma)  एवं आयुष, खाद्य सुरक्षा व औषधि प्रशासन राज्यमंत्री…
CM Pema Khandu

रामलला का दर्शन कर भावविभोर हो गया अरुणाचल प्रदेश का मंत्रिमंडल

Posted by - February 6, 2024 0
अयोध्या। रामलला (Ramlalla) की प्राण प्रतिष्ठा के बाद श्रीराम जन्मभूमि पर मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश मंत्रिमंडल के सदस्यगण पहुंचे। संकटमोचन…
CM Yogi

पहले की सरकारों में थी कर्महीनता, हमने बनाया यूपी को सर प्लस स्टेटः सीएम योगी

Posted by - February 10, 2024 0
लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शनिवार को विधानसभा में बजट 2024-25 पर चर्चा में हिस्सा लिया। इस दौरान…