Bharat Bandh

अग्निपथ के विरोध में आज भारत बंद का आह्वान, सभी बॉर्डर सील

225 0

नई दिल्ली: सशस्त्र बलों के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) के खिलाफ कई प्रदर्शनकारी समूहों ने आज भारत बंद (Bharat Bandh) का आह्वान किया है। भारत बंद (Bharat Bandh) के बीच असामाजिक तत्वों द्वारा किसी भी तरह की हिंसा की स्थिति में दिल्ली (Delhi), नोएडा और फरीदाबाद पुलिस बंद के मद्देनजर पूरी तरह तैयार है। नोएडा पुलिस ने सोमवार को जिले में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी है।

गौतमबुद्धनगर पुलिस ने नोएडा में शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। दिल्ली में विशेष यातायात व्यवस्था के तहत, नई दिल्ली में गोल डाक खाना जंक्शन, पटेल चौक, विंडसर प्लेस, तीन मूर्ति चौक, पृथ्वीराज रोड से आगे बसों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी, दिल्ली यातायात पुलिस ने सूचित किया।

खबरों के मुताबिक, भारत बंद को ध्यान में रखते हुए विशेष बैरिकेडिंग के कारण यात्रियों को नई दिल्ली में मान सिंह रोड और अकबर रोड से बचना चाहिए। दिल्ली पुलिस को इनपुट मिले हैं कि अग्निपथ योजना के विरोध में बड़ी संख्या में ट्रैक्टर दिल्ली की ओर बढ़ सकते हैं। इसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने एक उच्च स्तरीय बैठक की। सोमवार सुबह दिल्ली के सभी बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ाने पर चर्चा हुई।

अक्षय कुमार ने रक्षा बंधन फिल्म के ट्रेलर रिलीज की तारीख की घोषणा

सूत्रों के मुताबिक टिकरी बॉर्डर, सिंधु बॉर्डर, अप्सरा बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर, बदरपुर बॉर्डर समेत दिल्ली के सभी बॉर्डर सील किए जा सकते हैं। इस बीच फरीदाबाद पुलिस ने बताया कि बदरपुर बॉर्डर, दुर्गा बिल्डर्स, प्रह्लादपुर, शूटिंग रेंज, मंगर, सीकरी बॉर्डर, बल्लभगढ़ बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, मेट्रो सहित 11 अन्य पुलिस ब्लॉक पहले से ही पुलिस ब्लॉकों के साथ स्थापित किए गए हैं। शहर में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए 2,000 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर से लाउडस्पीकर उतरवाकर की थी सकारात्मक पहल

Related Post

Shoab Iqbal

दिल्ली में लगाएं राष्ट्रपति शासन, वरना सड़कों पर बिछ जाएंगी लाशें : आप विधायक शोएब इकबाल

Posted by - April 30, 2021 0
नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं जिसके कारण हर दिन सैंकड़ों लोग अपनी जान…
CM Dhami

औद्योगिक विकास के लिए सरकार हर संभव प्रयास करेगी: धामी

Posted by - May 13, 2023 0
रूद्रपुर/नैनीताल। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में औद्योगिक विकास के लिए…
दिल्ली हिंसा

दिल्ली हिंसा : उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सात मार्च तक बंद रहेंगे स्कूल, एग्जाम भी टले

Posted by - February 29, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा के मद्देनजर उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल सात मार्च तक बंद रहेंगे। यह…