Bharat Bandh

अग्निपथ के विरोध में आज भारत बंद का आह्वान, सभी बॉर्डर सील

207 0

नई दिल्ली: सशस्त्र बलों के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) के खिलाफ कई प्रदर्शनकारी समूहों ने आज भारत बंद (Bharat Bandh) का आह्वान किया है। भारत बंद (Bharat Bandh) के बीच असामाजिक तत्वों द्वारा किसी भी तरह की हिंसा की स्थिति में दिल्ली (Delhi), नोएडा और फरीदाबाद पुलिस बंद के मद्देनजर पूरी तरह तैयार है। नोएडा पुलिस ने सोमवार को जिले में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी है।

गौतमबुद्धनगर पुलिस ने नोएडा में शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। दिल्ली में विशेष यातायात व्यवस्था के तहत, नई दिल्ली में गोल डाक खाना जंक्शन, पटेल चौक, विंडसर प्लेस, तीन मूर्ति चौक, पृथ्वीराज रोड से आगे बसों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी, दिल्ली यातायात पुलिस ने सूचित किया।

खबरों के मुताबिक, भारत बंद को ध्यान में रखते हुए विशेष बैरिकेडिंग के कारण यात्रियों को नई दिल्ली में मान सिंह रोड और अकबर रोड से बचना चाहिए। दिल्ली पुलिस को इनपुट मिले हैं कि अग्निपथ योजना के विरोध में बड़ी संख्या में ट्रैक्टर दिल्ली की ओर बढ़ सकते हैं। इसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने एक उच्च स्तरीय बैठक की। सोमवार सुबह दिल्ली के सभी बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ाने पर चर्चा हुई।

अक्षय कुमार ने रक्षा बंधन फिल्म के ट्रेलर रिलीज की तारीख की घोषणा

सूत्रों के मुताबिक टिकरी बॉर्डर, सिंधु बॉर्डर, अप्सरा बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर, बदरपुर बॉर्डर समेत दिल्ली के सभी बॉर्डर सील किए जा सकते हैं। इस बीच फरीदाबाद पुलिस ने बताया कि बदरपुर बॉर्डर, दुर्गा बिल्डर्स, प्रह्लादपुर, शूटिंग रेंज, मंगर, सीकरी बॉर्डर, बल्लभगढ़ बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, मेट्रो सहित 11 अन्य पुलिस ब्लॉक पहले से ही पुलिस ब्लॉकों के साथ स्थापित किए गए हैं। शहर में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए 2,000 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर से लाउडस्पीकर उतरवाकर की थी सकारात्मक पहल

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने विद्यार्थियों के साथ ‘परीक्षा पर चर्चा 2024’ कार्यक्रम में किया प्रतिभाग

Posted by - January 29, 2024 0
देहरादून: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली के भारत मंडपम से ‘परीक्षा पे चर्चा’ (Pariksha Pe Charcha)  कार्यक्रम में देश के…

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष बनते ही हमलावर हुए सिद्धू, कहा- विरोधियों के बिस्तर गोल कर दूंगा

Posted by - July 23, 2021 0
पंजाब कांग्रेस में लंबे समय से जारी कलेश शुक्रवार को नवजोत सिंह सिद्धू के अध्यक्ष बनने के बाद खत्म होता…
CBI

CBI ने DHFL के बैंक ऋण धोखाधड़ी में मुंबई में 15 जगहों पर की छापेमारी

Posted by - June 22, 2022 0
मुंबई: दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (DHFL), इसके निदेशक और इसके पूर्व सीएमडी से जुड़े 36,615 करोड़ रुपये के बैंक…