Covid

भारत में फिर से शुरू कोविड की चौथी लहर, 7,584 नए संक्रमण

212 0

नई दिल्ली: स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (Ministry of Family Welfare) के अनुसार, भारत (India) ने पिछले 24 घंटों में 7,584 नए कोविड (Covid) मामले दर्ज किए, जो कल की तुलना में 300 से अधिक मामले हैं। देश में सक्रिय मामले बढ़कर 36,267 हो गए जो कल 32,498 थे। सक्रिय मामले देश में कुल 0.08 प्रतिशत हैं। पिछले 24 घंटों में किए गए 3,35,050 परीक्षणों के साथ, दैनिक सकारात्मकता दर 2.26 प्रतिशत देखी गई।

साप्ताहिक सकारात्मकता दर 1.50 प्रतिशत दर्ज की गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 3,791 कोविड (Covid) मरीज ठीक हुए हैं, जिससे महामारी की शुरुआत के बाद से बीमारी से ठीक होने वालों की कुल संख्या 4,26,44,092 हो गई है। रिकवरी रेट 98.70 प्रतिशत है। इस अवधि के दौरान 24 कोविड रोगियों की मृत्यु के साथ, मरने वालों की संख्या 5,24,747 हो गई। राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 194.76 करोड़ से अधिक वैक्सीन खुराक दी जा चुकी हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि देश भर में कोविड के मामलों में वृद्धि के बाद, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली और कर्नाटक जैसे राज्यों में स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है और उन्हें पांच गुना रणनीति और amp-अप परीक्षण का पालन करने के लिए कहा है।

कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों से सख्ती बरती जाये: सीएम योगी

मंत्रालय ने राज्यों को नए कोविड मामलों के समूहों की निगरानी करने और कोविड के उचित व्यवहार का पालन करने के लिए भी कहा है, सूत्रों ने एएनआई को बताया। हाल ही में, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने पांच राज्यों, केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तेलंगाना और तमिलनाडु के अधिकारियों को उभरते समूहों की बारीकी से निगरानी करने, पर्याप्त संख्या में परीक्षण बनाए रखने और जीनोम अनुक्रमण के लिए संक्रमित व्यक्तियों के नमूने भेजने के लिए लिखा था।

जेपी नड्डा के साथ आज भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय का उद्घाटन करेंगे योगी

Related Post

वायरोलॉजिस्ट रीतिका ठाकुर

कोरोना वारियर्स : वायरोलॉजिस्ट रीतिका ठाकुर धनबाद मेडिकल कॉलेज में फ्री में दे रहीं हैं सेवा

Posted by - July 26, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोना काल में जहां अपने भी पराए हो गए हैं। तो वहीं वायरोलॉजिस्ट रीतिका ठाकुर ने मानवता की…
बाबा रामदेव

फ्रांसीसी राष्ट्रपति के भारत में विरोध पर स्वामी रामदेव ने बोली इतनी बड़ी बात!

Posted by - October 30, 2020 0
राजनीति डेस्क.  फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने कुछ दिनों पहले इस्लाम धर्मं पर एक विवादित टिप्पणी की थी जिसमे…

मस्तिष्क की तरह नजर आने वाला अखरोट, जाने इससे दूर होते है यह रोग

Posted by - August 21, 2020 0
आमतौर पर सभी लोगों को ड्रायफ्रूट्स बहुत पसंद होते हैं। ड्रायफ्रूट्स खाने में जितने अच्छे लगते हैं, स्वास्थ्य की दृष्टि…