CM Yogi

कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों से सख्ती बरती जाये: सीएम योगी

130 0

गोरखपुर: सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिया है कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था (Law and order) से खिलवाड़ करने वालों के साथ सख्ती बरती जाये। योगी (CM Yogi) ने गुरुवार को यहां गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) में अधिकारियों के साथ विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक में शुक्रवार को जुमे की नमाज के दृष्टिगत सुरक्षा व्यवस्था सख्त रखने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी मस्जिदों के सामने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जायें। किसी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिये।

बैठक में मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने गरीब कल्याण मेला की तैयारियों की भी समीक्षा की। अधिकारियों ने बताया कि कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। लाभार्थियों को बुलाने की भी व्यवस्था की गई है। इस दौरान मुख्यमंत्री को बताया गया कि रामगढ़ताल-तरकुलानी रेग्युलेटर नाला की ड्रेजिंग का काम पूरा कर लिया गया है। मुख्यमंत्री ने देवरिया बाईपास पर जीडीए द्वारा बनवाए जाने वाले नाले के विषय में भी जानकारी ली। उन्हें बताया गया कि नाले का निर्माण पूरा हो गया है।

मुख्यमंत्री ने आयुष विश्वविद्यालय एवं सैनिक स्कूल के काम की प्रगति की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य समय से पूरा किया जाये और गुणवत्ता का ध्यान रखा जाये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि नियमित रूप से निर्माण कार्य की निगरानी करते रहें।

यूपी के 8 नए जिला बीजेपी कार्यालय का जेपी नड्डा करेंगे उद्घाटन

मुख्यमंत्री ने सड़क सुरक्षा को लेकर किए जा रहे उपायों के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने चौराहों को अतिक्रमण मुक्त बनाने, चौराहों को चौड़ा करने का निर्देश दिया। उन्होंने का कि मंत्रीसमूह का दौरा शुरू हुआ है। मंडल के सभी जिलों में मंत्रियों का निरीक्षण कराया जाये और उन्हें सारी प्रगति से अवगत कराया जाये। मंत्री जिलों में कानून व्यवस्था, विकास कार्यों एवं सड़क सुरक्षा को लेकर बैठक भी करेंगे।

बैठक के दौरान एडीजी जोन अखिल कुमार ने गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा को लेकर बनाई गई कार्ययोजना से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। इस दौरान मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी, डीआइजी जे रविन्दर गौड़, जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

तीन अंतराज्यीय चोर गिरफ्तार, 11 लाख 82 हजार बरामद

Related Post

PM Modi Vertual

वर्चुअल रैली में बोले PM मोदी-‘बंगाल में शांति, विकास और सुरक्षा की ललक, होगा असल परिवर्तन’

Posted by - April 23, 2021 0
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के सातवें चरण के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra…

पीएम मोदी ने की नेशनल डिजिटल हेल्थ मिशन की शुरुआत, हर भारतीय को मिलेगी यूनिक हेल्थ आईडी

Posted by - September 27, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राष्ट्रीय डिजिटल स्वास्थ्य मिशन की शुरुआत की। एनडीएचएम के…