Hashmi

कोर्ट ने हाशमी समेत चार आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

374 0

कानपुर देहात: कानपुर में भड़की हिंसा (Kanpur violence ) के मास्टर माइंड हयात जफर हाशमी (Hayat Zafar Hashmi) और तीन अन्य आरोपितों को रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच यहां की एक अदालत में पेश किया गया। अदालत ने चारों आरोपितों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। अदालत में सुनवाई के दौरान आईपीएस अधिकारी अजयपाल शर्मा मौजूद रहे। उन्होंने पत्रकारों को बताया कि अदालत ने चारों आरोपितों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। इसके बाद सभी आरोपितों को जिला कारागार भेज दिया गया है।

उन्होंने कहा कि हम जल्द ही अदालत से आरोपितों की रिमांड की मांग करेंगे, ताकि उनसे हिंसा की तैयारियों, फंडिंग, पीएफआई कनेक्शन और अन्य बिंदुओं पर पूछताछ की जा सके।

बहरहाल, कानपुर पुलिस ने रविवार को कोर्ट बंद होने के कारण चारों आरोपियों को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश करते हुए 14 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने सभी आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। वहीं, कानपुर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, हम कोर्ट में कानपुर हिंसा के सभी आरोपियों की रिमांड लेने की अपील करेंगे। कानपुर पुलिस ने शनिवार को यूपी की राजधानी लखनऊ से हिंसा के मास्‍टरमाइंड हयात जाफर हाशमी समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया था।

दूसरी बार कोरोना की चपेट में आए पूर्व मुख्यमंत्री, खुद को किया क्वारंटाइन

कानपुर ने 36 आरोपियों के नाम का किया ऐलान

कानपुर हिंसा मामले में पुलिस ने शनिवार को जफर हयात हाशमी समेत सभी 36 आरोपियों के नाम उजागर कर दिए थे। इसमें से 29 को गिरफ्तार किया जा चुका है, तो बाकी के लिए दबिश दी जा रही है।

Related Post

Yogi Adityanath

अस्‍पतालों में जल्द करें रिक्त पदों पर भर्तियां: सीएम योगी

Posted by - April 1, 2022 0
लखनऊ: प्रदेशवासियों को बेहतर चिकित्‍सा (Treatment) सुविधा देने के लिए प्रतिबद्ध मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को अस्पतालों…
covid hospital

UP में अस्पतालों में कोरोना मरीजों की भर्ती के लिए CMO के पत्र की आवश्यकता खत्म

Posted by - April 21, 2021 0
लखनऊ। कोरोना से अस्पतालों में गंभीर मरीजों को आ रही दिक्कतों के बाद राज्य मानवाधिकार आयोग (State human rights commission)…