Hashmi

कोर्ट ने हाशमी समेत चार आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

366 0

कानपुर देहात: कानपुर में भड़की हिंसा (Kanpur violence ) के मास्टर माइंड हयात जफर हाशमी (Hayat Zafar Hashmi) और तीन अन्य आरोपितों को रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच यहां की एक अदालत में पेश किया गया। अदालत ने चारों आरोपितों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। अदालत में सुनवाई के दौरान आईपीएस अधिकारी अजयपाल शर्मा मौजूद रहे। उन्होंने पत्रकारों को बताया कि अदालत ने चारों आरोपितों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। इसके बाद सभी आरोपितों को जिला कारागार भेज दिया गया है।

उन्होंने कहा कि हम जल्द ही अदालत से आरोपितों की रिमांड की मांग करेंगे, ताकि उनसे हिंसा की तैयारियों, फंडिंग, पीएफआई कनेक्शन और अन्य बिंदुओं पर पूछताछ की जा सके।

बहरहाल, कानपुर पुलिस ने रविवार को कोर्ट बंद होने के कारण चारों आरोपियों को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश करते हुए 14 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने सभी आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। वहीं, कानपुर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, हम कोर्ट में कानपुर हिंसा के सभी आरोपियों की रिमांड लेने की अपील करेंगे। कानपुर पुलिस ने शनिवार को यूपी की राजधानी लखनऊ से हिंसा के मास्‍टरमाइंड हयात जाफर हाशमी समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया था।

दूसरी बार कोरोना की चपेट में आए पूर्व मुख्यमंत्री, खुद को किया क्वारंटाइन

कानपुर ने 36 आरोपियों के नाम का किया ऐलान

कानपुर हिंसा मामले में पुलिस ने शनिवार को जफर हयात हाशमी समेत सभी 36 आरोपियों के नाम उजागर कर दिए थे। इसमें से 29 को गिरफ्तार किया जा चुका है, तो बाकी के लिए दबिश दी जा रही है।

Related Post

AK Sharma

भ्रष्टाचार किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं, होगी सख्त कार्रवाई: एके शर्मा

Posted by - October 19, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा (AK Sharma) के निर्देश पर प्रथम दृष्टया भ्रष्टाचार के दोषी…
CM Yogi

हर समस्या का समाधान गुणवत्तापूर्ण व संतोषप्रद होना चाहिए: सीएम योगी

Posted by - June 6, 2023 0
गोरखपुर। गोरखपुर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने लगातार तीसरे दिन लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं…