cm yogi

चौधरी चरण सिंह के प्रयासों को आगे बढ़ा रही भाजपा सरकार: सीएम योगी

163 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह (Chaudhary Charan Singh) की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि चौधरी साहब ने गांवों के विकास, ग्रामीण अर्थव्यवस्था के साथ अन्नदाता किसानों को जोड़ने का उल्लेखनीय कार्य किया है।

उनका मानना था कि देश के विकास का मार्ग गांवों की गलियों और खेतों से ही प्रशस्त होता है। यही नहीं केंद्र और उत्तर प्रदेश की डबल इंजन की सरकार किसानों के लिए लगातार कार्य कर रही है।

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि आज केन्द्र और उत्तर प्रदेश सरकार किसानों के हितों के लिए चौधरी साहब के प्रयासों को मजबूती के साथ आगे बढ़ाने का प्रयास कर रही है। आज प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के माध्यम से प्रत्येक किसान के जीवन में खुशहाली है।

बजट में बुनकरों पर योगी सरकार का फोकस

उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों के जीवन में भी व्यापक परिवर्तन करने का कार्य सरकार ने पिछले पांच वर्षों में किया है। हमारी सरकार ने कोविड के दौरान भी प्रदेश की 119 चीनी मिलों का चलाकर अब तक एक लाख 73 हजार करोड़ का गन्ना भुगतान किया है। चौधरी साहब की कर्मभूमि में रमाला चीनी मिल की स्थापना और संचालन किया। मुंडेरवा और पिपराइच की चीनी मिलों का नए सिरे ने संचालन किया गया।

इस मौके पर सीएम योगी (CM Yogi) के साथ कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही और संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना समेत कई प्रमुख नेताओं ने विधान भवन परिसर में मौजूद रहे।

Related Post

Navratri

नवरात्रि‍ के पहले दिन महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस चलाएगी विशेष अभियान

Posted by - April 1, 2022 0
लखनऊ: बेटियों के साथ महिलाओं को सशक्त बनाने वाले मिशन शक्ति अभियान के तहत पावन पर्व नवरात्रि‍ (Navratri) के पहले…
cm yogi

जब समाज प्रतिभा का सम्मान करता है तो समृद्धि से कोई रोक नहीं सकता: सीएम योगी

Posted by - November 3, 2022 0
लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) गुरुवार को मेधावी बच्चों के समक्ष मार्गदर्शक के रूप में सामने आए। उन्होंने हाईस्कूल…
Ganga

गंगा के चंगा करने में नदी संस्कृति को महत्व देने वाले योगी महत्वपूर्ण कड़ी

Posted by - January 6, 2023 0
लखनऊ। कोलकाता में आयोजित राष्ट्रीय गंगा परिषद (National Ganga Council) की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा…