Gorakhpur District Jail

गोरखपुर के जिला कारागार पहुंचा HIV संक्रमण, 9 कैदी मिले पॉजिटिव

236 0

गोरखपुर। जिला कारागार (Gorakhpur District Jail) में 1200 कैदियों की मेडिकल जांच हुई, जिसमें से 9 कैदी एचआईवी पॉजिटिव पाए गए हैं। जेल प्रशासन (Gorakhpur District Jail अब इनके इलाज कीव्यवस्था कर रहा है।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिला कारागार (Gorakhpur District Jail) में एचआईवी ने दस्तक दी है। दरअसल जेल बंदियों की एचआईवी टेस्ट में 9 कैदी एचआईवी संक्रमित (HIV Posiitive) पाए गए हैं। ऐसे में जेल परिसर में हड़कंप मचा हुआ है। हालांकि कैदियों की जांच के दौरान इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि आखिर कैदी कब से एचआईवी संक्रमित रहा होगा? मामले में अब जेल प्रशासन स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में इन कैदियों की इलाज की व्यवस्था कर रहा है।

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी विभाग की जांच में पुष्टि

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के अध्यक्ष डॉ अमरेश सिंह ने बताया कि यह बता पाना मुश्किल है कि इन कैदियों को एचआईवी कहां से हुआ और कब हुआ। फिलहाल जांच में इसकी जानकारी नहीं हो पाती, लेकिन पुष्टि होने के बाद ऐसी कैदियों की निगरानी बढ़ा दी गई है।

किशोरी के साथ हुआ सामूहिक बलात्कार

वहीं जेल अधीक्षक डॉक्टर रामधनी की मानें तो जिन कैदियों में यह लक्षण पाए गए हैं उन्हें जेल में रखा जाए या इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा जाय इन सभी मुद्दों पर विचार चल रहा है। फिलहाल मामला गंभीर है। इसलिए इसको लेकर फैसला जल्दी से जल्दी लिया जाएगा। इस रिपोर्ट से शासन-प्रशासन सभी को अवगत करा दिया गया है।

गोरखपुर जिला कारागार (Gorakhpur District Jail में वर्तमान में करीब 18 सौ कैदी बंद हैं, जिनमें 12 सौ कैदियों की जांच हो पाई है। शेष की भी जांच की जानी है। यहां क्षमता से अधिक कैदी बंद हैं। फिलहाल इस संक्रामक बीमारी की जानकारी के बाद जेल और जिला प्रशासन नई व्यवस्था अपनाने में जुटा है।

Loading...
loading...

Related Post