AK Sharma

विगत 6 महीनों में झटपट योजना के अन्तर्गत 8 लाख विद्युत कनेक्शन स्वीकृत किए गए: एके शर्मा

170 0

लखनऊ। विगत 6 महीने में झटपट योजना के अंतर्गत प्रदेश की जनता को बगैर परेशानी के लगभग 8 लाख से ज्यादा विद्युत कनेक्शन ऑनलाइन स्वीकृत किये गये। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने झटपट पोर्टल पर प्राप्त आवेदनों पर समयबद्ध तरीके से कार्यवाई कर विद्युत संयोजन देने के निर्देश दिये हैं।

उन्होंने (AK Sharma) बताया है कि प्रदेश में सिंचाई सुविधाओं को बढ़ाने के लिये किसानों को निजी नलकूपों के नये कनेक्शन भी तेजी के साथ दिये जा रहे हैं। विगत 06 महीनों में 36 हजार से ज्यादा निजी नलकूप कनेक्शन स्वीकृत किये गये हैं।

प्रदेश में निश्चित शिड्यूल के अनुरूप सभी क्षेत्रों को बिजली मिले और इसके लिये क्षतिग्रस्त ट्रांसफार्मरों को समय से बदलना अत्यन्त आवश्यक है। विगत 06 महीने में 176651 ट्रांसफार्मर बदलकर आपूर्ति सामान्य रखी गयी।

प्रदेश हित में उपभोक्ता समय से करें विद्युत बिलों का पूर्ण भुगतान: एके शर्मा

इसी तरह विद्युत चोरी रोकने एवं विद्युत आपूर्ति बेहतर करने के लिये अप्रैल से सितम्बर तक 13 हजार किलोमीटर से ज्यादा एबी केबिल लगायी गयी। ऑनलाइन शिकायतों के निस्तारण में भी उल्लेखनीय कार्य हो रहे है। 6 महीनों में टोल फ्री नम्बर 1912 पर उपभोक्ताओं की तरफ से 2650844 खराब ट्रांसफार्मर, बिल तथा आपूर्ति सम्बन्धी शिकायतों का निस्तारण किया गया।

Related Post

CM Yogi

डिजिटल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर ‘हॉट टॉपिक’ हैं सीएम योगी

Posted by - September 3, 2022 0
गोरखपुर। चुनावी मैदान हो या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की ‘रफ्तार’ के आगे विपक्षी पीछे छूटते जा…