AK Sharma

विदेशी मेहमानों के आतिथ्य में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती योगी सरकार: एके शर्मा

103 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि वाराणसी में G-20 से सम्बंधित बैठकों का दौर 11 जून, 2023 से शुरू हो रहा है। इस दौरान जी-20 देशों के प्रतिनिधि हमारे मेहमान बनकर आ रहे हैं। उनके स्वागत, सत्कार एवं आतिथ्य में कोई कमी न रहे इसके लिए बनारस की दिव्यता, भव्यता, सुन्दरता एवं व्यवस्थापन में और सुधार करने के प्रयास किये गये। सभी सम्बंधित विभागों को निर्देशित किया गया है कि बेहतर समन्वय बनाकर अतिथियों के स्वागत, सम्मान एवं बेहतरीन व्यवस्था उपलब्ध कराएं, जिससे हमारे देश एवं प्रदेश की अतिथि देवो भवः की संस्कृति को पूरे विश्व में बल मिले। इस बार विदेशी मेहमानों के स्वागत के लिए वाराणसी (Varanasi) नये स्वरूप में दिखेगी।

AK Sharma

वाराणसी में 11 से 13 जून तक जी-20 देशों के डेवलपमेंट मिनिस्टर्स की मीटिंग का आयोजन किया जा रहा है। इसमें विभिन्न देशों के 40 से ज्यादा मंत्री और विभिन्न विभागों के अध्यक्षों के साथ ही 160 विदेशी डेलीगेट्स पधारेंगे। वहीं 100 से भी ज्यादा विदेशी पत्रकार भी वाराणसी पहुंचेंगे। इन सभी के स्वागत सम्मान में प्रदेश सरकार की ओर से 11 जून को रात्रिभोज का आयोजन किया जाएगा। जबकि 12 जून को क्रूज के जरिए गंगा आरती में भी विदेशी अतिथि शामिल होंगे।

May be an image of suspension bridge and night

इसके बाद 13 जून को सभी मेहमान भगवान बुद्ध की उपदेश स्थली सारनाथ का दौरा करेंगे। विदेशी अतिथियों को वाराणसी में पं. दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल भी ले जाया जाएगा, जहां पर वे पूर्वांचल के हस्तशिल्पियों की अनूठी कलाओं से भी परिचित होंगे। इस ऐतिहासिक मौके पर प्रदेश की योगी सरकार विदेशी मेहमानों के आतिथ्य में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है।

नगर विकास मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) की जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ गत दिवस तैयारियों को लेकर वाराणसी में की गयी बैठकों और स्थलीय निरीक्षण के बाद प्रशासनिक तैयारियां और तेज हो गयी। काशी को और भव्य व दिव्य बनाने से लेकर विदेशी मेहमानों के भव्य स्वागत तक के लिए पूरी तैयारी हो चुकी है।

Related Post

हनुमान चालीसा का पाठ

चुनाव आयोग की रोक के बाद ‘बजरंगबली’ की शरण में पहुचे योगी, किया हनुमान चालीसा का पाठ

Posted by - April 16, 2019 0
लखनऊ। चुनाव आयोग के चुनाव प्रचार पर रोक लगाने के बाद उत्तर प्रदेश से सीएम योगी के चुनाव प्रचार करने…
रमजान में लॉकडाउन का हो पालन

अल्पसंख्यक मंत्रालय ने बिना नोटिस के 45 कर्मचारियों को निकाला, बढ़ी नाराजगी

Posted by - April 20, 2019 0
नई दिल्ली। देश में एक तरफ जहां लोकसभा चुनाव 2019 में रोजगार को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष में आरोप प्रत्यारोप…
Mamta Banerjee

कोरोना के हालात पर पीएम मोदी को इस्तीफा दे देना चाहिए: ममता

Posted by - April 19, 2021 0
बैरकपुर/ कृष्णानगर/गायघाट/तेहट्टा (पश्चिम बंगाल)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोविड-19…
AC Buses

जल्द ही 350 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन करेगा परिवहन निगम

Posted by - October 13, 2023 0
लखनऊ। उप्र परिवहन निगम द्वारा 100 वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसों (Electric buses) को खरीदने तथा 250 वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसों को जीसीसी…