CM Dhami

पर्यटन की आड़ में अवैध गतिविधियां बर्दाश्त नहीं: धामी

144 0

नैनीताल। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने नैनीताल में कहा कि राज्य में निवेश एवं उद्योग धंधे बढ़ाने पर कार्य जा रहा है। इसके अलावा परंपरागत कृषि को बढ़ावा देने की मौजूदा संभावनाओं का पूरा दोहन करने पर कार्य करने की योजना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यटन की आड़ में अवैध गतिविधियां किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएंगी।

यह बात मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में कही। उन्होंने कहा कि इस कार्य में कृषि विश्वविद्यालय एवं संबंधित विभागों को भी लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि राज्य में फलोद्यान एवं खासकर एप्पल मिशन पर कार्य हो रहा है।

अभी सेब के दो लाख पेड़ प्रतिवर्ष लगाने की योजना चल रही है। आगे 5, 10, 20 लाख पेड़ प्रतिवर्ष लगाने और प्रदेश को एप्पल मिशन में प्रथम स्थान पर लाने की योजना पर कार्य चल रहा है। इसके लिए बजट भी बढ़ाया गया हैं।

मुख्य सचिव ने डीएम और पुलिस अधीक्षकों के साथ की वीडियो कान्फ्रेंसिंग

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राज्य में पर्यटन को बढ़ाने के भी पूरे प्रयास कर रही है, किंतु इस दिशा में अवैध गतिविधियां बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। उन्होंने कहा कि देश में उठ रही समान नागरिक संहिता लागू करने की मांग को देखते हुए उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता लागू करने के लिए समिति बना दी गई है।

Related Post

मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं

अमित शाह बोले-महाराष्ट्र में अगर किसी के पास नंबर है तो वह राजभवन जाए

Posted by - November 13, 2019 0
नई दिल्ली। महाराष्ट्र के सियासी हालात पर भाजपा अध्यक्ष व गृहमंत्री अमित शाह ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है।…
CM Dhami

मोदी ने 10 वर्ष में कभी नहीं ली छुट्टी, उनका हर पल-हर क्षण भारत मां की सेवा में समर्पित: धामी

Posted by - April 6, 2024 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 10 वर्ष के काल खंड में…