Bulandsahar news

बुलंदशहर: हाई स्कूल पास नौकरी के लिए हाई क्वालीफाइड बेरोजगारों की कतार

264 0

बुलंदशहर। रविवार को विकास भवन में जिले के 16 ब्लाकों में नेहरू युवा केंद्रों के लिए 4-4 वालंटियर्स की भर्ती के लिए साक्षात्कार किया गया। कक्षा 10 पास योग्यता के साथ महज 64 सीटों के लिए हाई क्वलीफाइड 600 युवाओं ने साक्षात्कार दिया।

UP : मिशन शक्ति की सवेरा योजना बनी महिलाओं का सहारा

देश में बेरोजगारी के हालात कितने विस्फोटक हो चले हैं, इसकी बानगी यूपी के बुलंदशहर में देखने को मिली। महज 5 हजार रुपये की नौकरी के लिए साक्षात्कार देने के लिए हाई क्वालीफाइड युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी।

64 सीट के लिए 600 युवाओं का साक्षात्कार

साक्षात्कार के लिए जमा हुई बेरोजगार युवक-युवतियों की भारी भीड़ की यह तस्वीर बुलंदशहर (jobs in bulandshahr) जिले के विकास भवन की है। दरअसल, विकास भवन में बुलंदशहर के 16 ब्लाकों में नेहरू युवा केंद्रों के लिए 4-4 वालंटियर्स की भर्ती के लिए साक्षात्कार किया गया। सिर्फ 64 वालंटियर्स की भर्ती के लिए 600 युवाओं को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया था।

‘कुछ नहीं से कुछ बेहतर’

खास बात यह है कि मैट्रिक योग्यता वाली महज 5 हजार रुपये की अस्थाई नौकरी के लिए एमए, एमएससी, डबल एमएससी, बॉयोटेक, बीटीसी, बीएड डिग्री धारक युवक-युवतियां साक्षात्कार देने के लिए पहुंचे। महज 5 हजार रुपये की नौकरी के लिए साक्षात्कार के लिए पहुंचे युवाओं को अपनी डिग्रियां और डिप्लोमा देखकर अफसोस तो जरूर हुआ, लेकिन हाई क्वालिफाइड यह युवक-युवतियां यह कह कर जरूर सन्तुष्ट दिखे की कुछ नहीं से कुछ बेहतर है।

रोजगार को लेकर लगी भीड़

विपरीत स्थिति के बाद भी युवक-युवतियों को चिंता है कि कहीं सिफारिश के बलपर बैकडोर से सीट ने भर लिए जाएं। बरहाल यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा कि हाइ क्वालिफिकेशन होने के बावजूद इन युवक-युवतियों को 5 हजार की मामूली नौकरी मिलेगी या नहीं, लेकिन आज उमड़ी बेरोजगारों की भीड़ ने सरकार के रोजगार को लेकर किये जा रहे दावे और वादों पर जरूर सवालिया निशान लगा दिया है।

Related Post

Ayushman

आयुष्मान कार्ड गरीबों को दे रहा स्वास्थ्य सुरक्षा की गारंटी 

Posted by - June 6, 2022 0
वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी की महत्वाकांक्षी आयुष्मान योजना (Ayushman Yojana) गरीबों के लिए सम्बल बनी हुई है।…

सावन से ठीक पहले प्रधानमंत्री मोदी बनारस को दे सकते हैं बड़ी सौगात

Posted by - July 7, 2021 0
सावन से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र की विकास यात्रा को आगे बढ़ा सकते हैं। मुख्यमंत्री योगी…