CM Yogi

जहां गोलियां चलती थीं आज वहां एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बन रहा: सीएम योगी

125 0

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) में सोमवार को एमएसएमई (MSME) विभाग के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूरे प्रदेश के साथ ही अयोध्या के विकास की चर्चा की और विपक्ष पर हमला बोला। किसी का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि एक समय जहां गोलियां चलती थीं, वहां आज प्रदेश सरकार एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बना रही है। जहां आंदोलन होते थे, वहां सरकार ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे और बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बना दिये हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने सोमवार को यहां लोकभवन में विश्व उद्यमिता दिवस के अवसर पर सूक्ष्म उद्यम इकाइयों को आर्थिक सुरक्षा प्रदान करने हेतु ‘मुख्यमंत्री सूक्ष्म उद्यमी दुर्घटना बीमा योजना’ (Mukhyamantri Micro Entrepreneur Accident Insurance Scheme) का शुभारंभ किया। इस योजना से 05 लाख रुपये तक की आर्थिक सहायता दी जाएगी। इसके साथ ही प्लेज पार्क योजनान्तर्गत जनपद झांसी, हापुड़ एवं सम्भल में निजी औद्योगिक पार्कों के विकास हेतु विकासकर्ताओं को प्रथम किस्त के रूप में 1,137 लाख का चेक वितरण किया।

उत्तर प्रदेश देश की सर्वाधिक आबादी वाला राज्य है। आज से छह वर्ष पहले बीमारू प्रदेश के रूप में जाना जाता था। उत्तर प्रदेश  का नाम सुनकर लोग भयभीत होते थे। पिछले एक हफ्ते में कई सर्वे में उत्तर प्रदेश की स्थिति पर्यटन के क्षेत्र में, निवेश के क्षेत्र में, निवेश के नए डेस्टिनेशन स्टेट के रूप में सामने आया है। यह प्रधानमंत्री मोदी के कुशल निर्देशन के साथ मिलकर राज्य की टीम के साथ चलने का परिणाम है। इसकी पृष्ठभूमि 2018 मे पहले इन्वेस्टर सम्मिट से शुरू हुई।

उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस के अवसर पर वन डिस्ट्रिकट वन प्रोडक्ट (ODODP) का शुभारंभ किया गया। यह सेक्टर कभी दम तोड़ रहा था। आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष के शुरुआत में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि गुलामी के चिन्हों से मुक्ति और विरासत का सम्मान से ही सही अर्थो में आगे बढ़ा जा सकता है। पिछले एक हफ्ते की भिन्न-भिन्न रिपोर्ट उन लोगों के लिए आंखें खोलने वाला है, जो कहते थे कि क्या हुआ है उत्तर प्रदेश में। आज उत्तर प्रदेश में माताओं, बहनों, नौजवानों के लिए पहचान का संकट नहीं है।

सीएम योगी ने राम मंदिर निर्माण कार्यों की प्रगति की ली जानकारी, अफसरों को दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) ने कहा कि प्लेज़ पार्क की थीम देश के लिए पहली योजना है जो उत्तर प्रदेश लागू कर रहा है। हम बहुत जल्दी इन पार्क के लिए निवेश आमंत्रित करेंगे। इस सदी की सबसे बड़ी महामारी को देश दुनिया ने देखा। लोग कहते थे कि उत्तर प्रदेश अगर संभल गया तो सब कुछ संभल जायेगा। हमने करके दिखा दिया। आज उत्तर प्रदेश बीमारू राज्य से उठकर रेवेन्यू सरप्लस स्टेट है।

उन्होंने (CM Yogi) कहा कि उत्तर प्रदेश में उत्तर भारत का सबसे बड़ा डाटा सेंटर लगा है। उत्तर प्रदेश के फिल्मसिटी की गूंज मुंबई तक है। हर कोई आकर्षित हो रहा है। तीस करोड़ पर्यटक धार्मिक स्थलों में सिर्फ उत्तर प्रदेश में आये हैं। इस मौके पर एमएसएमई मंत्री राकेश सचान, मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।

Related Post

CM YOGI ADITYNATH MEETS SURINAM AMBESDAR

मुख्यमंत्री योगी से सूरीनाम की राजदूत आशना कन्हाई ने की शिष्टाचार भेंट

Posted by - March 25, 2021 0
लखनऊ। लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditynath) से बुधवार को उनके सरकारी आवास पर भारत में सूरीनाम गणराज्य…
अजित का फैसला पार्टी लाइन के खिलाफ

अजित का फैसला पार्टी लाइन के खिलाफ और अनुशासनहीनता है : शरद पवार

Posted by - November 23, 2019 0
मुंबई। शिवसेना और एनसीपी की संयुक्त प्रेस कांफ्रेस में शरद पवार ने कहा कि सरकार बनाने के लिए कांग्रेस, शिवसेना…
लखनऊ स्वस्थ्य भवन

लखनऊ स्वस्थ्य भवन का निरीक्षण कर सीएम योगी ने दिए अपडेटेड कंट्रोल रूम बनाने के निर्देश

Posted by - March 16, 2020 0
लखनऊ। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देश के सभी राज्यों में बचाव के लिए कई कदम उठाए…
ramayan university

योगी सरकार 2.0 में अयोध्या में होगी रामायण विश्वविद्यालय की स्थापना

Posted by - May 5, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश सरकार अयोध्या (Ayodhya) में रामायण विश्वविद्यालय (Ramayan University) की स्थापना करने जा रही है, जिससे युवाओं के लिये रोजगार…