Mid day meal baliya case

मिड डे मील की खिचड़ी खाने से छात्रा की मौत, मचा हड़कंप

515 0

बलिया । जिले के थाना बासडीह रोड के जोधपुर प्राथमिक विद्यालय में भोजन करने से एक छात्रा की मौत हो गई। घटना 3 मार्च की है। छात्रा की मौत के बाद प्रशासनिक विभाग से लेकर शिक्षा विभाग में खलबली मच गई है।

UP विधानसभा के बाहर चली गोली, दरोगा घायल

जिले के थाना बासडीह रोड के जोधपुर प्राथमिक विद्यालय में मिड-डे मील (mid day meal) खाने से एक 6 साल की छात्रा की मौत हो गई। छात्रा की मौत के बाद प्रशासनिक विभाग से लेकर शिक्षा विभाग में खलबली मच गई है। जानकारी के अनुसार, छात्रा गुंजन (6) पुत्री जीवन राम बुधवार को ड्रेस पहनकर विद्यालय पहुंची थी। मिड डे मिल में बनी खिचड़ी खाने के बाद वह अचेत हो गई।

जानकारी ऐसी भी है कि जब बच्चों ने पास में बैठे अध्यापक को छात्रा की हालत के बारे में बताया तो इलाज के लिए ले जाने के बजाय अध्यापक ने परिवार की एक लड़की से उसे घर ले जाने को कहा। वह छात्रा को लेकर आगे बढ़ी ही थी, तब तक परिजन पहुंच गए। छात्रा को लेकर वे अचेत हाल में सीएचसी सहतवार पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। छात्रा की मौत के बाद आक्रोशित परिजन रोते-बिलखते शव लेकर वापस विद्यालय पंहुचे। शव को स्कूल में रखकर विलाप करने लगे। यह सुनकर कुछ ही देर में ग्रामीणों की भीड़ वहां जुट गई।

अध्यापकों के फोन पर पहुंचे अधिकारी

विद्यालय में माहौल बिगड़ता देख अध्यापकों ने अधिकारियों को फोन मिलाना शुरू कर दिया. इसके कुछ ही देर बाद मौके पर एसडीएम बांसडीह दुष्यंत मौर्य, बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवनारायण, एसडीआई बंशीधर श्रीवास्तव, एमडीएम के जिला प्रभारी अजित पाठक पुलिस समेत प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया।

खाद्य पदार्थ के नमूने लेने पहुंची टीम

एसडीआई बंशीधर श्रीवास्तव ने मिड डे मील की जांच की। एसडीएम बांसडीह के बुलाने पर खाद्य विभाग की टीम भी एमडीएम (मिड डे मील) की जांच के लिए नमूने एकत्र करने पहुंच गई। विलाप कर रहे परिजनों को आश्वासन देकर समझाने के बाद थानाध्यक्ष बांसडीह रोड ने छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थानाध्यक्ष के अनुसार घटना की जांच की जा रही है। इसमें जिन लोगों की लापरवाही होगी, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। खाद्य पदार्थ की टीम ने भी एमडीएम के नमूने लिए हैं।

Related Post

Randeep Singh Surjewala

हर खाने पीने की चीज़ गरीब की थाली से दूर होती जा रही है : रणदीप सिंह सुरजेवाला

Posted by - January 31, 2022 0
लखनऊ। आमजन से जुड़े देशव्यापी महंगाई के मुद्दे पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया एवं कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन…
cm yogi

कर्मचारी की हर सुविधा का ध्यान रखेगा मानव संपदा पोर्टल: योगी

Posted by - May 31, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बुधवार को आयोजित एक उच्चस्तरीय बैठक में मानव संपदा पोर्टल…
Bulk Drug Park

1472 एकड़ भूमि पर बल्क ड्रग पार्क का होगा निर्माण,फेज-1 की विकास प्रकिया शुरू

Posted by - December 22, 2023 0
लखनऊ । उत्तर प्रदेश की आर्थिक प्रगति का मार्ग प्रशस्त कर रही योगी सरकार (Yogi Government) ने प्रदेश में औद्योगिक…