सोशल मीडिया

सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने वालों को सजा, सही व्यवहार सिखाने के लिए करना होगा 6 माह का कोर्स

341 0

टेक डेस्क। सोशल मीडिया पर नफरत भरी पोस्ट, करने पर ऑस्ट्रिया में अब दोषी को को नई तरह की सजा दी जा रही है। इस सजा में दोषी पाए गए यूजर को सोशल मीडिया पर सही व्यवहार सिखाने वाला 6 माह का कोर्स करना अनिवार्य होगा। जिसमें उन्हें सही व्यवहार करने की शिक्षा दी जाती है।

ये भी पढ़ें :-भारत में लॉन्च होगा लॉन्च होने जा रहा व्हाट्सऐप Pay , पेटीएम को टक्कर 

आपको बता दें ऑस्ट्रिया की सरकार पहले से ही झूठे नाम से पोस्ट करने वालों को रोकने के लिए इंटरनेट प्लेटफॉर्म पर रजिस्ट्रेशन के नियम सख्त बनाने पर काम कर रही है। अब इस कानून के पूरे देश में लागू होते ही सोशल मीडिया कंटेट को ज्यादा मानीटर किया जा सकेगा।वहीँ फेसबुक पर की गई इस पोस्ट की वजह से उन्हें हेट स्पीच का दोषी माना गया। उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी, नोटिस मिलने पर उन्हें पता चला।

ये भी पढ़ें :-Realme 3 Pro को खरीदने का मौका, दोपहर 12 बजे शुरू होगी सेल 

जानकारी के मुताबिक ऑस्ट्रिया में ऑनलाइन नफरत से जुड़े मामलों को कोर्ट में लंबा खींचने के कारण सरकार एक एनजीओ के साथ मिलकर ‘डॉयलाग इंस्टीड ऑफ हेट’ प्रोग्राम के जरिए इनको हल करने की कोशिश कर रही है।  इसके तहत साल 2018 में कुल 73 लोगों को शिक्षित किया जा चुका है।

Loading...
loading...

Related Post

ऑस्किर अवॉर्ड विनर अभिनेत्री जेनिफर लॉरेंस ने की सगाई, जल्द होगी सगाई

Posted by - February 7, 2019 0
एंटरटेनमेंट। 22 साल की उम्र में रोमांटिक कॉमेडी सिल्वर लाइनिंग्स प्लेबुक के लिए ऑस्कर अवॉर्ड पाने वाली अभिनेत्री जेनिफर लॉरेंस…