सोशल मीडिया

सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने वालों को सजा, सही व्यवहार सिखाने के लिए करना होगा 6 माह का कोर्स

671 0

टेक डेस्क। सोशल मीडिया पर नफरत भरी पोस्ट, करने पर ऑस्ट्रिया में अब दोषी को को नई तरह की सजा दी जा रही है। इस सजा में दोषी पाए गए यूजर को सोशल मीडिया पर सही व्यवहार सिखाने वाला 6 माह का कोर्स करना अनिवार्य होगा। जिसमें उन्हें सही व्यवहार करने की शिक्षा दी जाती है।

ये भी पढ़ें :-भारत में लॉन्च होगा लॉन्च होने जा रहा व्हाट्सऐप Pay , पेटीएम को टक्कर 

आपको बता दें ऑस्ट्रिया की सरकार पहले से ही झूठे नाम से पोस्ट करने वालों को रोकने के लिए इंटरनेट प्लेटफॉर्म पर रजिस्ट्रेशन के नियम सख्त बनाने पर काम कर रही है। अब इस कानून के पूरे देश में लागू होते ही सोशल मीडिया कंटेट को ज्यादा मानीटर किया जा सकेगा।वहीँ फेसबुक पर की गई इस पोस्ट की वजह से उन्हें हेट स्पीच का दोषी माना गया। उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी, नोटिस मिलने पर उन्हें पता चला।

ये भी पढ़ें :-Realme 3 Pro को खरीदने का मौका, दोपहर 12 बजे शुरू होगी सेल 

जानकारी के मुताबिक ऑस्ट्रिया में ऑनलाइन नफरत से जुड़े मामलों को कोर्ट में लंबा खींचने के कारण सरकार एक एनजीओ के साथ मिलकर ‘डॉयलाग इंस्टीड ऑफ हेट’ प्रोग्राम के जरिए इनको हल करने की कोशिश कर रही है।  इसके तहत साल 2018 में कुल 73 लोगों को शिक्षित किया जा चुका है।

Related Post

24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड 1106 मामले

केजरीवाल की पाक को खरी-खरी, नरेंद्र मोदी मेरे भी प्रधानमंत्री हैं

Posted by - January 31, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में पाकिस्तान की बेसिर पैर की बयानबाजी का सीएम अरविंद केजरीवाल ने करारा जवाब दिया…

आठ साल की बच्ची नहीं लेगी सम्मान, पीएम मोदी से की ये गंभीर अपील

Posted by - March 7, 2020 0
नई दिल्ली। मणिपुर की लिसिप्रिया कंगुजम अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम का हिस्सा बनने से इनकार…