Arrest

यूपी में हिंसा भड़काने के आरोप में सेना के 5 फर्जी उम्मीदवार गिरफ्तार

232 0

लखनऊ: अधिकारियों ने कहा कि विभिन्न राजनीतिक दलों से जुड़े सेना के पांच फर्जी उम्मीदवारों (Fake candidates) को विरोध प्रदर्शन के लिए गिरफ्तार (Arrest) किया गया है। सहारनपुर पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए सभी पांचों आरोपी या तो अलग-अलग राजनीतिक दलों के सदस्य हैं या फिर पदाधिकारी हैं। आरोपियों में से एक पराग पंवार एनएसयूआई से जुड़ा था। गिरफ्तार (Arrest) आरोपियों की पहचान संदीप पराग, पवार, मोहित चौधरी, सौरभ कुमार और उदय के रूप में हुई है, ये सभी सहारनपुर के रहने वाले हैं।

पुलिस के अनुसार, ये सभी आरोपी युवाओं को सशस्त्र बलों में भर्ती की एक नई योजना अग्निपथ योजना का “विरोध” करने के लिए “उकसाने” वाले थे। हालांकि पुलिस ने सभी पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की जांच कर रही है। सहारनपुर पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए इन पांचों आरोपियों की उम्र 25 वर्ष से अधिक है और वे नई योजना के तहत सशस्त्र बलों में शामिल होने के पात्र नहीं हैं।

International Yoga Day 2022: यूपी में 27,000 ‘शक्ति केंद्रों’ पर बीजेपी लगाएगी शिविर

गिरफ्तारी शनिवार देर रात की गई और अधिकारियों ने कहा कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। केंद्र की अग्निपथ योजना का देश के कई राज्यों में विरोध हो चुका है।

भारत बायोटेक के कोविड नेजल वैक्सीन के तीसरे चरण का परीक्षण हुआ पूरा

Related Post

बेटे के पक्ष में बोले मंत्री अजय मिश्रा टेनी, कहा- किसानों के साथ छिपे हुए थे उग्रवादी-आतंकवादी

Posted by - October 4, 2021 0
लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा के बाद केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे…