Yoga

International Yoga Day 2022: यूपी में 27,000 ‘शक्ति केंद्रों’ पर बीजेपी लगाएगी शिविर

317 0

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भाजपा विश्व योग दिवस (International Yoga Day) के अवसर पर 21 जून को राज्य भर में अपने सभी 27,000 ‘शक्ति केंद्रों’ पर योग शिविर आयोजित करेगी। पार्टी के सभी सांसदों, विधायकों और एमएलसी को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कहा गया है। भाजपा महासचिव प्रियंका रावत ने कहा, “सभी जन प्रतिनिधियों को संभाग स्तर पर योग दिवस (Yoga day) कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए कहा गया है, जिसमें पार्टी संगठन संरचना में कुछ बूथ शामिल हैं।” राज्य नेतृत्व ने सांसदों और विधायकों से भी कहा है कि वे पार्टी का वोट आधार बढ़ाने पर ध्यान दें।

जहां एक सांसद को अपने निर्वाचन क्षेत्र में 100 बूथ मजबूत करने के लिए कहा गया है, वहीं एक विधायक को 25 बूथों को मजबूत करने के लिए कहा गया है। केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में राज्य भाजपा इकाई ने 30 मई से 15 जून तक कई कार्यक्रम शुरू किए थे। भाजपा महासचिव अश्विनी त्यागी ने कहा, “कार्यक्रम के विस्तार में राज्य के सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसदों को भी पार्टी द्वारा आयोजित किए जा रहे वृक्षारोपण अभियान में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए कहा गया है। पौधरोपण अभियान आज से शुरू होगा। 23 जून और 7 जुलाई तक जारी रहेगा।”

भारत बायोटेक के कोविड नेजल वैक्सीन के तीसरे चरण का परीक्षण हुआ पूरा

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी 100 बूथों पर फोकस कर रही है, जिन पर पार्टी अपेक्षाकृत कमजोर रही है. सांसदों से कहा गया है कि वे 100 बूथों के दायरे में आने वाले स्थानीय लोगों तक पहुंचें और उन्हें भाजपा का समर्थन करने के लिए प्रेरित करें। इसी तरह, विधायकों को उन्हें सौंपे गए 25 बूथों के स्थानीय लोगों तक पहुंचने के लिए कहा गया है।

पीएम मोदी आज करेंगे प्रगति मैदान इंटीग्रेटेड ट्रांजिट कॉरिडोर प्रोजेक्ट का उद्घाटन

Related Post

1912

शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता हेतु उपभोक्ताओं का फीडबैक भी लिया जाए: एके शर्मा

Posted by - September 25, 2023 0
लखनऊ। नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार उपभोक्ताओं के हितों…